हिसार

खेत में टयूबवैल चलाने पर किसानों से वसूला जा रहा है रोड टैक्स- दुष्यंत चौटाला

हिसार,
चारों तरफ से घिरे हिसार शहर को टोल मुक्त करने के लिए इनेलो को जो भी कुर्बानी देनी पड़ेगी, उसके लिए इनेलो के साथ साथ हिसार जिले का आम आदमी तैयार है। गाड़ी टैक्स, तेल टैक्स के बाद अवैध रूप से लिए जा रहे टोल टैक्स को अब किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जिला प्रशासन को एक दिसंबर तक का समय दिया हुआ है और अगर प्रशासन के साथ साथ शासन नहीं चेता तो सरकार की र्इंट से ईंट बजा देंगे। यह बात इनेलो संसदीय दल के नेता व हिसार से सांसद दुष्यंत चौटाला ने कही। वे रविवार को रामायण स्थित टोल प्लाजा पर आयोजित जनपंचायत में उमड़े समूह को संबोधित कर रहे थे। जीवन आधार नवंबर माह प्रतियोगिता.. प्ले ग्रुप से दसवीं तक विद्यार्थी और स्कूल दोनों जीतेंगे सैंकड़ों उपहार.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे
सांसद दुष्यंत चौटाला ने कहा कि किसान जब अपनी फसल के लिए पेट्रोल-डीजल खरीदता है तो भी उसे एक रूपया प्रति लीटर की दर से रोड टैक्स के रूप में देना पड़ रहा है। डीजल-पेट्रौल पर यह वसूली केंद्र सरकार पिछले एक दशक से भी अधिक समय से कर रही है कि जनता के लिए रोड बनाए जाएंगे। अब रोड बनाए जा रहे हैं तो निजी कंपनियों को ठेका देकर और उसकी वसूली जनता की जेब से की जा रही है। सांसद चौटाला ने केंद्र एवं राज्य सरकार को चेताया कि अब टोल के नाम हो रही अवैध वसूली नहीं चलने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि यह भी एक प्रकार से सुनियोजित ढंग से किया जा रहा भ्रष्टाचार का एक रूप है क्यों कि हिसार के चारों ओर लगे टोल राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के नियमों के खिलाफ हैं। उन्होंने कहा कि पंचायत सामाजिक तौर पर टोल हटाने को लेकर जो भी फैसला ले, इसके लिए वह स्वतंत्र है और जो निर्णय वह देगी, इसके लिए मैं तैयार हूं।
युवा सांसद ने हैरानी जताते हुए कहा कि हिसार से बरवाला अगर खुद की गाड़ी में कोई सफर करे तो अप-डाउन में तेल तो 100 रूपये का खर्च होता है और टोल के 170 रूपये अदा करने पड़ रहे हैं। नौकरी करना चाहते है, तो यहां क्लिक करे।
सांसद के आह्वान पर बुलाई गई जनपंचायत में हजारों लोगों ने पहुंच कर टोल हटाने की मुहिम को समर्थन दिया जिनमें प्रमुख रूप से झोरड़ खाप के राष्ट्रीय अध्यक्ष विनोद कुमार, सिंहमार खाप के प्रदेशाध्यक्ष धर्मवीर सिसाय, काजला खाप के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजमल काजल, भ्याण खाप से राजकुमार रेढू, सातबास खाप से चौ. धारा सिंह व मास्टर महेंद्र सिंह, पंचग्रामी से रामनिवास खेदड़, पूनिया खाप से जोगेंद्र पूनिया, बार एसोसिएशन हिसार के पूर्व प्रधान कलम सिंह एडवोकेट, जाट समाज संगठन मिलगेट से जयमहेंद्रपाल पूनिया, थ्री व्हीलर एसोसिएशन के उपप्रधान सतबीर मुंगेरिया, मेला ग्रांउड कार्मशिलय मार्केट के उपप्रधान मोहित अरोड़ा, मानव इंस्टीच्यूट के चेयरमैन डा. सीपी गुप्ता, बूरा खाप से शिवलाल राजली व अजीत बूरा, जिला पार्षद सरोज बामल, पार्षद जस्सी पेटवाड़, सब्जीमंडी एसोसिएशन हांसी के प्रधान रमेश भुटानी, कपड़ा एसोसिएशन के संरक्षक रमेश मेहता, सहकारी परिवहन समिति के जिला प्रधान श्रीपाल खेड़ी, भिवानी बार से मनमोहर बुर्टाना, अखिल भारतीय स्वणकार संघ के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सजन लावट, हांसी बार एसोसिएशन के पूर्व प्रधान राजकुमार खर्ब, आदमपुर बार एसोएिसशन से एडवोकेट मदन लाडवी, हिसार स्वर्णकार संघ के जिला प्रधान गुरदीप चड्ढा, अखिल भारतीय सैन समाज के अध्यक्ष डा. राजकुमार दिनोदिया, कृष्णा भाटी, हिंदू महासभा के प्रदेशाध्यक्ष धर्मपाल सिवाच, उकलाना अंबेडकर सभा के महासचिव जोगेंद्र सेलवाल ने अपना समर्थन दिया। इस अवसर पर जिला प्रधान राजेंद्र लितानी, विधायक अनूप धानक, विधायक वेद नारंग, शीला भ्याण, चतर सिंह, युद्धवीर आर्य, पूर्ण सिंह डाबड़ा, राजेश गोदारा, राजसिंह मोर, अमित बूरा, अमित ग्रोवर, सिल्क पूनिया, परविंद्र मलिक, दिनेश कुमार, मुनीश गोयल, मनदीप बिश् नोई, रमेश चुघ, राजीव शर्मा, बहादुर सिंह नायक, ललिता टाक, रमेश गोदारा, सतपाल सरपंच, सत्यवान बिचपड़ी, इंद्र फौजी सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

दड़ौली रोड पर हुआ सड़क हादसा..दो युवक गंभीर रुप से घायल

चेक बाऊंस मामले में कोर्ट ने सरपंच व शिक्षक को सुनाई सजा

Jeewan Aadhar Editor Desk

एक और कंपनी का आॅफिस हुआ सील, कैसे की लोगों से चीटिंग—जाने पूरी जानकारी

Jeewan Aadhar Editor Desk