हिसार

आशा वर्करों ने फूूंका श्रम मंत्री अनूप धानक का पुतला

आशा वर्करों का धरना 18वें दिन में भी जारी रहा

हिसार,
नागरिक अस्पताल में सीटू से संबंधित आशा वर्कर यूनियन धरना 18वें दिन भी जारी रहा। धरने को सर्व कर्मचारी संघ, पीटीआई संर्घष समिति, विजली निगम, नगर निगम सफाई कर्मचारी यूनियन, अध्यापक संघ सहित अनेक कर्मचारी संघठनों ने मिलकर जिंदल पार्क से सर्व कर्मचारी संघ के जिला प्रधान नरेश गौतम के नेतृत्व में जूलूस के रूप में एकत्रित होकर नागरिक अस्पताल पहुंच कर आशा वर्करों के धरने का समर्थन किया।
आज के प्रदर्शन की अध्यक्षता सीमा देवी ने की व संचालन रोशनी उकलाना मंड़ी व कृष्णा आजाद नगर ने किया। बाद में सैंकड़ों आशा वर्कर ने नागरिक अस्पताल से जुलूस के रूप में राज्य श्रम मंत्री अनूप धानक के पुतले के साथ यहां के मुख्य बस स्टेंड के मुख्य द्वार तक पहुंची और यहां नारेबाजी के बाद मंत्री के पुतले का दहन किया। आशा वर्कर यूनियन ने घोषणा की है कि 26 अगस्त को क्रांतिमान पार्क में एकत्रित होकर जूलूस के रूप में उपायुक्त कार्यालय पर प्रदर्शन करेंगी और यहां पर डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला का पुतला फूंका जाएगा।
प्रदर्शन को संबोधित करते हुए सीटू जिला अध्यक्ष कामरेड सुरेश कुमार, जिला सचिव मोहन लाल राजली, सर्वं कर्मचारी संघ के जिला प्रधान नरेश गौतम, अशोक सैनी व सुरेंद्र मान ने कहा कि सरकार ने कोरोना की आड़ में सभी सरकारी महकमों को बेचने की तैयारी कर ली है। अधिकतर सरकारी महकमे सरकार ने निजी हाथों में सौंप दिए हैं जो कुछ बचे हैं उन्हें भी हरियाणा व केंद्र की सरकार मनमाने दामों पर अपने चहेतों को सौंप रही है जिससे लाखों लोग बेरोजगारी की तरफ बढ़ रहे हैं। जब सारे सरकारी महकमे बिक जाएंगे तो सबसे पहले स्कीम वर्करों पर नौकरी का संकट बनेगा। उन्होंने आशा वर्करों से आह्वान किया कि वे ज्यादा से ज्यादा भाग लेते हुए संघर्ष को और मजबूत करें और संगठन को भी मजबूती दें ताकि यह लड़ाई जीत सकें।
आशा वर्करों के धरने को पीटीआई के नेता विजय कुमार, अध्यापक संघ के विनोद कुमार, नगर निगम सफाई कर्मचारी यूनियन के राजेश बागड़ी, नागरिक अस्पताल चतुर्थ श्रेणाी कर्मचारी नेता सोना देवी, सर्व कर्मचारी संघ के नेता सुभाष गज्जर आदि ने समर्थन किया।
प्रदर्शन को सीटू जिला सह सचिव वीरेंद्र दुर्जनपुर, सकसं के आदमपुर ब्लाक प्रधान रामसूरत, रोशनी उकलाना मंड़ी, निर्मला ढ़ाणी ठाकर हांसी, सीमादेवी, अनिता, कमलेश आदमपुर, कमलेश उकलाना मंडी, निर्मला सोरखी, दर्शना सरहेड़ा, ममता आदमपुर, कृष्णा तेलनवाली, मोनिका, कृष्णा आजाद नगर, ममता खेदड़ आदि ने भी संबोधित किया।

Related posts

कोरोना से बचाव में फ्रंटलाइन पर काम कर रहा आयुष विभाग

रोडवेज हड़ताल 25 तक बढ़ी, अनिश्चितकालीन की चेतावनी

आदमपुर की बोगा मंडी से महिला लापता