गैजेट्स

पुराना समान बेचना है तो फेसबुक पर बेच दे

टेकगुरु नीरज सैनी
अब पुराना समान बेचने और खरीदने के लिए आपको भटकना नहीं पड़ेगा। फेसबुक ने भारत में अपने ऐप पर ‘मार्केटप्लेस’ नाम का एक नया फीचर शुरू किया है। इसके जरिए फेसबुक पर सामान खरीदा-बेचा जा सकेगा। फिलहाल इसे ट्रायल के लिए सिर्फ मुंबई में शुरू किया गया है।
अगर सबकुछ ठीक रहा तो धीरे-धीरे इसे पूरे देश में शुरू किया जाएगा। जीवन आधार नवंबर माह प्रतियोगिता.. प्ले ग्रुप से दसवीं तक विद्यार्थी और स्कूल दोनों जीतेंगे सैंकड़ों उपहार.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे
यह फीचर सीधे—सीधे ऑनलाइन मार्केट में ओएलएक्स, क्विकर जैसे ऐप्स को टक्कर दे सकता है। आप मार्केटप्लेस पर बेचने के लिए इस्तेमाल किए गए सामानों की फोटो अपलोड कर के ऐड डाल सकते हैं। इसी तरह यदि आप खरीदार हैं, तो आप ऐसे सामानों को ब्राउज कर सकते हैं। नौकरी करना चाहते है, तो यहां क्लिक करे।
ध्यान रहे, मार्केटप्लेस अमेरिका समेत 25 देशों में पहले से ही मौजूद है और हाल ही में 17 नए देशों में भी शुरू हुआ है। इनमें जर्मनी, फ्रांस और इंग्लैंड भी शामिल हैं। ऐप पर ‘शॉप’ बटन पर क्लिक कर के आप मार्केटप्लेस पर बिक्री के लिए सामान की लिस्ट को देख सकते हैं। हाउसहोल्ड, इलेक्ट्रॉनिक्स जैसे अलग-अलग कैटिगरी के लिए भी सर्च करने के लिए सुविधा है।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

WhatsApp में जुड़ा नया फीचर, अब WhatsApp पर करो पैसों का लेन—देन भी

दुनियां का सबसे सस्ता फोन Jio Phone NEXT स्मार्टफोन लांच

TikTok को GOOGLE प्ले स्टोर ने भारत में किया ब्लॉक, नहीं होगा डाउनलोड