हरियाणा

प्रदूषण राहत यंत्र लगाने के लिए केंद्र व राज्य सरकार मिलकर उद्योगपतियों को 50 प्रतिशत सब्सिडी दे – बजरंग दास गर्ग

चंडीगढ़,
अखिल भारतीय व्यापार मंडल के राष्ट्रीय महासचिव व हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रान्तीय अध्यक्ष बजरंग दास गर्ग ने कहा कि माननीय सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार व सभी राज्यों की सरकारों को फर्नेस ऑयल व पेट कोक के इस्तेमाल पर 17 नवम्बर 2017 को रोक लगाने पर विचार करने को कहा था। इस से पहले सुप्रीम कोर्ट ने 1 नवम्बर 2017 से हरियाणा, राजस्थान व उत्तर प्रदेश के एनसीआर शहरों में फर्नेस ऑयल व पेट कोक के इस्तेमाल पर रोक लगाई हुई हैं। जीवन आधार नवंबर माह प्रतियोगिता.. प्ले ग्रुप से दसवीं तक विद्यार्थी और स्कूल दोनों जीतेंगे सैंकड़ों उपहार.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे
राष्ट्रीय महासचिव बजरंग दास गर्ग ने कहा कि उद्योगों को प्रदूषण रहित बनाने के लिए वेट स्क्रबर व अन्य प्रदूषण राहत यंत्र उद्योग में लगाने का जो खर्च आयेगा, उसमें केंद्र व राज्य सरकार को उद्योगपतियों को 50 प्रतिशत सब्सिडी देनी चाहिए। क्योंकि आज पूरे देश में लगभग छोटे उद्योग नुकसान में चल रहे हैं। उद्योगपतियों की हालत इतनी खस्ता है कि वह बैंकों का ब्याज व किस्तें भी जमा कराने की स्थिति में नहीं हैं। अनेक उद्योगपतियों के बैंक खाते एन.पी.ए. तक हो चुके हैं। नौकरी करना चाहते है, तो यहां क्लिक करे।
एक तरफ केंद्र व राज्य सरकार देश व प्रदेश में उद्योगों को बढ़ावा देने की बात कर रही हैं। दुसरी तरफ उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए जो रियायतें देनी चाहिए,उसकी तरफ ध्यान नहीं दिया जा रहा। केंद्र सरकार को सबसे पहले उद्योगपतियों को कम ब्याज पर लोन देना चाहिए। गांवों में कुटीर लघु उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए बिना ब्याज पर लोन, उद्योग लगाने के लिए जमीन व कम दरों पर बिजली दी जाए,ताकि बेरोजगारों को गांवों में रोजगार मिल सके। इस से देश में रोजगार बढ़ेगा और बेरोजगारी काफी हद तक कम होगी।
श्री गर्ग ने केंद्र व राज्य सरकारों से व्यापार व उद्योग को बढ़ावा देने के लिए व्यापारी व उद्योगपतियों को ज्यादा से ज्यादा रियायत व सुविधा देने की मांग की हैं। उन्होंने कहा कि प्रदूषण की समस्या एनसीआर क्षेत्र ही नहीं बल्कि पूरे देश की समस्या है। आज देश में प्रदूषण की समस्या से राहत दिलाने की बहुत जरूरत है। प्रदूषण से राहत दिलाने के लिए केंद्र व हर राज्यों की सरकारों को मिलकर उचित कदम उठाते हुए इस समस्या का हल निकालना चाहिए।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

चूरनवाले नोटों से खरीद ली जूलरी, सीसीटीवी फुटेज से पुलिस तलाश रही ठग

प्रदेश में स्थापित होगा पुलिस कैडिट कोर, युवाओं को नशामुक्त करने के लिए सरकार का अभियान

प्रधानमंत्री का 5 मई को हरियाणा आगमन का कार्यक्रम स्थगित