सिरसा

तीसरी बार डा. दलबीर सैनी ने संभाला जिला समाज कल्याण अधिकारी का कार्यभार

सिरसा,
हिसार के जिला समाज कल्याण अधिकारी डा. दलबीर सिंह सैनी ने मंगलवार को सिरसा के जिला समाज कल्याण अधिकारी का कार्यभार संभाल लिया है। उन्हें हिसार के अलावा सिरसा का अतिरिक्त कार्यभार दिया गया है। इससे पहले भी डा. सैनी को दो बार सिरसा का अतिरिक्त कार्यभार मिल चुका है।जीवन आधार न्यूज पोर्टल के पत्रकार बनो और आकर्षक वेतन व अन्य सुविधा के हकदार बनो..ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।
कार्यभार संभालने के बाद डा. दलबीर सिंह सैनी ने कार्यालय स्टाफ की बैठक ली और सरकार एवं विभाग की हिदायतों के अनुसार लाभपात्रों के हित में कार्य करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि कोई भी लाभपात्र, जो नियम पूरे करता हो, विभाग की किसी योजना से वंचित नहीं रहना चाहिये। विभाग का कार्य लाभपात्रों को पारदर्शी व स्वच्छ सेवा देना है और इसमें हमें खरा उतरना चाहिये। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों आधार कार्ड या बैंक खाते में खामियों की वजह से जिन लाभपात्रों की पैंशन अस्थाई रूप से रोक दी गई थी, उनके आधार कार्ड व बैंक खाता नंबर त्वरित गति से दुरूस्त किये जाएं ताकि लाभपात्रों को समय पर पैंशन मिल सके। उन्होंने कहा कि जिस किसी लाभपात्र की पैंशन आधारकार्ड या बैंक खाते में त्रुटि की वजह से रूकी हुई है, वे 31 दिसम्बर तक ये त्रुटि दूर करवा लें ताकि उनकी पैंशन अविलंब जारी रहे। उन्होंने कहा कि जिन लाभपात्रों के खाते अपडेट हो चुके हैं, उनकी पैंशन व एरियर विभागीय नियमों के अनुसार खातों में आ जाएगा। नौकरी की तलाश है..3000 रुपए से लेकर 54 हजार रुपए तक मासिक तक की नौकरी यहां आपका इंतजार कर रही है, अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।
उल्लेखनीय है कि डा. दलबीर सिंह सैनी को तीसरी बार सिरसा के जिला समाज कल्याण अधिकारी का कार्यभार सौंपा गया है। इससे पहले वे 13 जनवरी 1998 से 4 नवम्बर 1999 तक तथा 18 अगस्त 2009 से 31 जनवरी 2011 तक भी सिरसा के जिला समाज कल्याण अधिकारी रह चुके हैं। नवनियुक्त जिला समाज कल्याण अधिकारी डा. दलबीर सिंह सैनी ने जिले के लाभपात्रों से अपील की कि वे विभागीय नियमों के अनुसार शर्तें पूरी करते हुए विभिन्न योजनाओं का लाभ उठाएं।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

हिरण शिकारी खिड़की तोड़कर हुए फरार..पुलिस जुटी तलाश में

Jeewan Aadhar Editor Desk

पेंशन वितरण आदि कार्यों के लिए सोशल डिस्टेंस सुनिश्चित करें बैंक अधिकारी : उपायुक्त बिढ़ान

बरसाती पानी से न हो जलभराव, समय रहते अधिकारी करें पुख्ता प्रबंध : उपायुक्त