देश

ट्रक में रखे जलते तंदूर ने ले ली 6 लोगों की जान

नई दि्ल्ली,
जलते तंदूर की वजह से ट्रक कंटेनर में सो रहे 6 लोगों की मौत हो गई। मंगलवार को दिल्ली कन्टोनमेंट इलाके में एक कंटेनर में तंदूर जल रहा था, 6 लोग सो रहे थे और ट्रक अंदर से लॉक था। सो रहे इन लोगों को पता नहीं चला कि सांस के साथ उनके भीतर ‘जहरीली’ गैस का प्रवेश हो रहा है। इस हादसे में जिन लोगों की मौत हुई उनके नाम, अमित, पंकज, कमल, अवधलाल और दीपचंद हैं। ये सभी एक केटरिंग टीम के सदस्य थे और बुधवार को होने वाली एक शादी की तैयारियों के लिए इकट्ठा हुए थे। सोमवार रात एक शादी समारोह में केटरिंग सर्विस देने के बाद ये लोग मंगलवार की सुबह एक जगह इकट्ठा हुए थे। शादी समारोह में इस्तेमाल किया गया तंदूर पूरी तरह से ठंडा नहीं हुआ था और उसे उसी तरह ट्रक में रख लिया गया था। तंदूर के साथ-साथ बरतन और अन्य सामान भी ट्रक में रखे गए थे।
जीवन आधार न्यूज पोर्टल के पत्रकार बनो और आकर्षक वेतन व अन्य सुविधा के हकदार बनो..ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।
शादी समारोह में केटरिंग सर्विस देने के बाद ये लोग थके हुए थे और ट्रक में वे सो गए। उन्होंने बाहर की ठंड से बचने के लिए उन्होंने ट्रक कंटेनर को अंदर से बंद कर लिया।

दोपहर को जब अन्य साथियों ने शादी समारोह की तैयारियां शुरू कीं तो पाया कि 6 सदस्य वहां नहीं पहुंचे थे। उनमें से एक ट्रक के पास पहुंचा, उसने उसे खोलने की कोशिश की, अंदर सो रहे साथियों को कई बार कॉल्स कीं लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। इसके बाद ट्रक के शटर को जबर्दस्ती तोड़ा गया। कंटेनर से बेहोश लोगों को निकालकर दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल पहुंचया गया, जहां डॉक्टरों ने उनमें से 4 को मृत घोषित कर दिया। अन्य 2 की इलाज के दौरान मौत हो गई।
नौकरी की तलाश है..तो यहां क्लिक करे।
मेडिकल रिपोर्ट के मुताबिक, इन लोगों की मौत सांस रुकने की वजह से हुई। ये लोग तंदूर से निकल रहे कार्बन मोनॉक्साइड को सांस के जरिए अंदर ले रहे थे। पुलिस को केटरिंग कंपनी के सुपरवाइजर निर्मल कुमार ने मामले की जानकारी दी। मृतकों के परिजनों को इस दुर्घटना की जानकारी दे दी गई है और अटॉप्सी के बाद शव परिजनों को सौंप दिए जाएंगे।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

पहाड़ों पर बर्फबारी, आदमपुर रहा मैदानी क्षेत्र में सबसे ठंड़ा

बजरंग पूनिया ने जीता ब्रॉन्ज मेडल, भारत को मिला छठा मेडल

चुनाव कराकर रखा गया बच्चे का नाम, बैलेट पेपर से पड़े वोट