पानीपत हरियाणा

शाबाश! पानीपत के नाम का चमका दिया इन 12 लोगों ने

पानीपत (प्रवीण भारद्वाज)
हेंडलूम उद्योग और पचरंगा आचार का जिक्र होते ही पानीपत का नाम अपने—आप लोगों की जुबान पर आ जाता है। इन दोनों ने पानीपत को देश में ही नहीं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मशहुर कर रखा है। लेकिन अब यहां के खिलाड़ी भी विश्व मानचित्र पर पानीपत के नाम को चमका रहे है। पानीपत जिला के कबड्डी खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से प्रदेश और देश का नाम विश्व पटल पर चमका रखा है, इसी कड़ी में पिछले दिनों इटली में हुई बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में प्रवीण नांदल ने मेडल जीतकर देश का गौरव बढ़ाया। इस कड़ी को आगे बढ़ाया यहां के जूनियर खिलाड़ियों ने। इन जूनियर खिलाड़ियों ने नेपाल में आयोजित ताइक्वांडो में भी अपना परचम लहराया है।
जीवन आधार न्यूज पोर्टल के पत्रकार बनो और आकर्षक वेतन व अन्य सुविधा के हकदार बनो..ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

पानीपत जिला से 11 जूनियर खिलाड़ियों ने विभिन्न भार वर्ग की प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। इनमें से 10 खि​लाड़ियों ने अपने—अपने वर्ग में गोल्ड मेडल जीता और एक खिलाड़ी ने सिल्वर मेडल हासिल किया। 12वें खिलाड़ी नरेला के दीपांशु ने जूनियर कैटेगरी के 69 किलो भारवर्ग में नेपाल को हराकर गोल्ड मेडल हासिल किया, जो की पानीपत जिले के लिए किसी बड़ी उपलब्धि से कम नहीं। गोल्डन खिलाड़ियों ने इस सबका श्रेय अपनी कोच प्रोमिला लठवाल को दिया है। उन्होंने खुद की ट्रेनिंग के साथ—साथ जूनियर खिलाड़ियों में भी वही प्रतिभा विकसित की जो उनके अंदर है।प्रोमिला लठवाल ने भी सीनियर वर्ग की कराटे चैम्पियनशिप में गोल्ड मेडल हासिल किया है।
नौकरी की तलाश है..तो यहां क्लिक करे।

ये है गोल्ड मेडल जीतने वाले खिलाड़ी
नेपाल में आयोजित खेल प्रतियोगिता में नरेला निवासी दीपांशु सांगवान ने बॉक्सिंग में तथा  कशिश पानीपत, दिवांशु लठवाल पानीपत ,हिमानी  राजाखेड़ी, अमन राजाखेड़ी,मयंक राजाखेड़ी, वंश चंदौली, गौरव अहलावत,लक्ष्य अहलावत बबैल और प्रोमिला लठवाल ने ताइक्वांडो में गोल्ड मेडल जीता है। जबकि शिक्षा बबैल ने सिल्वर मेडल हासिल किया।
जीवन आधार प्रतियोगिता में भाग ले और जीते नकद उपहार

खिलाड़ियों के मेडल जीतकर हरियाणा व देश का नाम रोशन करने पर चंडीगढ़ से स्वागत समारोह में पहुंची भारतीय खेल विभाग बोर्ड की प्रतिनिधि जसविंद्रकौर ने कहा की खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलने के लिए स्पांसरशिप दी जायेगी। इन खिलाड़ियों को खेलों में आगे बढ़ाने के लिए बोर्ड हर संभव मदद करेगा। 
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

स्कूल के बाहर 11वीं के छात्र की चाकुओं से गोदकर हत्या, हमलावर फरार

Jeewan Aadhar Editor Desk

विधानसभा में दो नेताओं ने निकाले जूते, मार्शलों ने किया बीचबचाव

Jeewan Aadhar Editor Desk

सीएम घोषणाओं की समीक्षा बैठक में उपायुक्त ने की चर्चा