हिसार

लंबी दूरी की बसें बंद की गई तो किसी भी समय चक्का जाम : कमेटी

हिसार,
हरियाणा रोडवेज ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने सरकार को चेतावनी दी है कि यदि अंतरराज्यीय समझौते के तहत चल रही लंबी दूरी की बसों को रिसीट कम आने का बहाना बनाकर बंद करने का प्रयास किया गया तो प्रदेश क रोडवेज कर्मचारी 28 दिसम्बर को ही नहीं बल्कि उससे पहले भी चक्का जाम कर सकते हैं। यदि ऐसा होता है तो इसी पूरी जिम्मेवारी सरकार एवं उच्चाधिकारियों की होगी।जीवन आधार प्रतियोगिता में भाग ले और जीते नकद उपहार
रोडवेज ज्वाइंट एक्शन कमेटी के वरिष्ठ सदस्य दलबीर किरमारा, हरिनारायण शर्मा, बाबूलाल यादव, अनूप सहरावत, जयभगवान कादियान व रमेश सैनी ने संयुक्त बयान में कहा कि रोडवेज यूनियने कर्मचारियों का प्रतिनिधित्व करने के साथ-साथ सरकार का सहयोग करने व विभाग के सर्वांगीण विकास के प्रति भी गंभीर है। यूनियन समय-समय पर सुझाव देती रही है और सरकार को चाहिये कि वह यूनियनों के सुझावों पर गौर करके ताकि विभाग को घाटे से उबारा जा सके। उन्होंने कहा कि लंबी दूरी की बसों को रिसीट कम आने के नाम पर बंद करने की बजाय यूनियनों के सुझावों के अनुसार विभाग हित में निर्णय लेना चाहिये और रिसीट कम आने के कारणों को दूर करना चाहिये। उन्होंने कहा कि एक तरफ तो सरकार वरिष्ठ नागरिकों को आधे किराये में सफर की छूट देकर वाहवाही लूटने में लगी है जबकि दूसरी तरफ आधे किराये की छूट के चलते कम हो रही रिसीट का टारगेट कम नहीं किया है, जो सरकार के दोगलेपन को दर्शाता है। इसी तरह रोडवेज बसों के आगे-आगे सवारियां ढो रहे अवैध वाहनों व अवैध बसों पर रोक नहीं लगाई जा रही और अधिकारियों की मिलीभगत से इनका बेरोक-टोक संचालन जारी है। नौकरी की तलाश है..तो यहां क्लिक करे।
रोडवेज नेताओं ने कहा कि जहां तक चालकों-परिचालकों को ओवरटाइम व भत्ते आदि ज्यादा देने की बात कहकर घाटे का रोना रोया जा रहा है, उसको सरकार स्टाफ की कमी दूर करके पूरा करें, क्योंकि यदि चालक-परिचालक दिन-रात काम करेंगे तो उन्हें ओवरटाइम व भत्ते तो देने ही पड़ेंगे। उन्होंने कहा कि वरिष्ठ नागरिकों व विद्यार्थियों सहित 30 से अधिक श्रेणियों को निशुल्क यात्रा व आधे किराये में छूट के बावजूद रोडवेज की आय संतोषजनक है और लंबी दूरी की आय तो बहुत अच्छी है। यही नहीं, लंबी दूरी की बसों की आय पर ही यह विभाग टिका हुआ है। यदि लंबी दूरी की बसों को बंद कर दिया गया तो विभाग का अस्तित्व ही समाप्त हो जाएगा। जीवन आधार न्यूज पोर्टल के पत्रकार बनो और आकर्षक वेतन व अन्य सुविधा के हकदार बनो..ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।
उन्होंने कहा कि प्रदेश की बसों को लोकल व अंतरराज्यीय मार्गों पर बेहतर सेवा देने के मामले में परिवहन विभाग देशभर में प्रसिद्ध है और इसी के चलते यह विभाग कई बार अवार्ड जीत चुका है जो विभाग के कर्मचारियों की मेहनत का ही नतीजा है। ऐसे में सरकार एवं विभाग के उच्चाधिकारियों को अंतरराज्यीय समझौते के तहत चल रही लंबी दूरी की बसों को बंद करने का विचार छोड़कर इनके घाटे में चल रहे कारणों को दूर करना चाहिये अन्यथा रोडवेज कर्मचारी चुप नहीं बैठेंगे और विभाग को बचाने की मुहिम के तहत वे किसी भी समय चक्का जाम कर सकते हैं।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

किसान आंदोलन में सक्रिय भूमिका निभाने वाले सहयोगियों को सम्मानित किया जाएगा : शमशेर सिंह

Jeewan Aadhar Editor Desk

आधी रात समाज के युवकों को पुलिस ने उठाया तो भड़के लोगों ने थाने के आगे किया रोड जाम

श्री पंचमुखी बालाजी धाम चौधरीवास में संकटमोचन हवन व भंडारे के साथ फाग महोत्सव का समापन