हिसार

हांसी में जन स्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग से जुड़े कार्य प्रगति पर

हिसार,
हांसी हलके की जनस्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग से संबंधी समस्याओं के समाधान के लिए संबंधित विभाग के मंत्री ने विभाग के कार्यकारी अभियंता को हलके से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए विधायक द्वारा भेजे गए पत्र में सुझाए गए कार्यों को पूरा करने के निर्देश दिए हैं। विदित रहे कि गत 24 मई 2017 को विधायक रेनुका बिश्नोई ने हिसार में हुई जन परिवाद समिति की बैठक में जनस्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी मंत्री बनवारी लाल को अपने प्रतिनिधी के माध्यम से हलके से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए पत्र सौंपा था, जिसमें से ज्यादातर मांगों को स्वीकार करते हुए इन्हें पूरा करने के निर्देश विभाग को दिए हैं। नौकरी की तलाश है..तो यहां क्लिक करे।
विधायक रेनुका बिश्नोई ने जनस्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग से जुड़ी हांसी हलके के लगभग सभी गांवों की मुख्य समस्याओं के निदान के लिए सरकार से मांग की थी। विधायक दौरे सौंपे गए पत्र में जिन कार्यों को पूरा करने की मांग की गई थी, उन पर ज्यादातर पर कार्य शुरू हो चुका है, जिसकी जानकारी विभाग ने विधायक को दी है, जिसमें बताया गया है कि गांव ढाणा कलां में जल घर के नवीनीकरण का कार्य प्रगति पर है, गांव ढाणी कुम्हारान में नहर पर लगे नलकूप को बूस्टिंग स्टेशन के साथ जोड़ दिया है तथा बूस्टिंग स्टेशन की क्षमता बढ़ाकर पीने के पानी की सप्लाई में सुधार कर दिया गया है, ढाणी राजू के जलघर का निर्माण कार्य प्रति पर है तथा लगभग 60 प्रतिशत कार्य पूरा हेा चुका है तथा शेष कार्य जल्दी ही पूरा करवा दिया जाएगा।जीवन आधार प्रतियोगिता में भाग ले और जीते नकद उपहार
नियमानुसार उमरा, सुलतानपुर, पे्रम नगर की ढाणियों में जलघर की सप्लाई लाईन से जोड़ दिया गया है, उमरा ढाणी में बूस्टिंग स्टेशन का निर्माण कार्य प्रगति पर है, गांव रामायण में नहर ेस जलघर तक की नई पाईप लाइन बिछा कर नहरी पानी का समाधान किया जा चुका है, गांव मामनपुरा में उमरा के नजदीकी धर्मशाला की आबादी के लिए पाइप लाईन लगाने व बूस्टिंग स्टेशन के कार्य प्रगति पर हैं, गांव ढाणा खुर्द में जलघर की क्षमता बढ़ाने का कार्य ठेकेदार को अलॉट किया जा चुका है तथा जल्द ही यह कार्य पूरा कर दिया जाएगा, गांव थुराना में पंडित मौहल्ले में पेयजल आपूति लाइन लगा दी गई है, गांव कुंभा में ब्राह्मण व एस.सी. मौहल्ले में पेयजल आपूर्ति सुचारू रूप से चल रही है। इसके अतिरिक्त गांव कुंभा में पेयजल आपूर्ति के लिए नए बूस्टिंग स्टेशन का एस्टीमेट इस कार्यालय द्वारा उच्च अधिकारियों को भेज दिया गया है, गांव जमावड़ी के जलघर में सारी दीवार की मुरम्मत करके ठीक रवा दिया गया है। इसके अतिरिक्त जलघर के रिनोवेशन के लिए कार्यालय द्वारा उच्च अधिकारियों को स्वीकृति के लिए भेज दिया गया है, गांव चैनत में पेयजल आपूर्ति सुचारू रूप से चल रही है। कुम्हारा के घरों में उचित मात्रा में आपूर्ति दी जा रही है।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

हिसार :ताऊ ने भतीजे की कर दी हत्‍या, आठ महीने में तीसरा मर्डर

पहले जीएसटी से लूट मचाई, अब मरहम लगा रहे है जेटली — भूपेंद्र सिहं हुड्डा

Jeewan Aadhar Editor Desk

आदमपुर : पति के मरते ही मुंहबोली बहन को नशा दे अश्लील फोटो और वीडियो बना किया ब्लैकमेल—मामला दर्ज