देश

गुजरात चुनाव: पहले चरण के प्रचार का आज आखिरी दिन

अहमदाबाद,
गुजरात विधानसभा के पहले चरण के चुनाव के लिए प्रचार अभियान आज समाप्त हो जाएगा। इस चुनाव को जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए प्रतिष्ठा की लड़ाई बताई जा रही है, वहीं इसे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व के लिए एक परीक्षा के रूप में देखा जा रहा है।

पीएम मोदी को घेरने की तैयारी में कांग्रेस
गुरुवार को चुनाव प्रचार के आखिरी दिन कांग्रेस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरने की पूरी तैयारी कर चुकी है। इसके लिए कांग्रेस राज्य भर में कई प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगी। कांग्रेस के लगभग 25 से 30 दिग्गज नेता गुजरात के अलग-अलग शहरों में प्रेस वार्ता के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी के अन्य नेताओं से सवाल पूछेंगे और ये वे सवाल होंगे जो कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी पिछले 8 दिनों से ट्वीट कर रहे हैं।
जीवन आधार न्यूज पोर्टल के पत्रकार बनो और आकर्षक वेतन व अन्य सुविधा के हकदार बनो..ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

विकास पर कांग्रेस मांगेगी BJP से जवाब
गुजरात मीडिया के इंचार्ज पवन खेड़ा ने बताया कि प्रेस वार्ता के जरिए प्रधानमंत्री से गुजरात में पिछले 22 साल में हुए विकास पर सवाल किया जाएगा, जिस पर उन्होंने चुप्पी साध रखी है। कांग्रेस प्रवक्ता अखिलेश प्रताप सिंह ने भी कहा कि जब-जब प्रधानमंत्री या बीजेपी से गुजरात में हुए विकास के मुद्दे पर सवाल किया जाता है, तो वह सीधा जवाब नहीं देने की बजाए सांप्रदायिक बातें करने लगते हैं।
नौकरी की तलाश है..तो यहां क्लिक करे।

राहुल गांधी ने रैलियों में उठाए सवाल
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी बार-बार अपनी रैलियों में कह चुके हैं कि वह विकास के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी से जवाब चाहते हैं, लेकिन उन्हें इन सवालों के बदले में सिर्फ चुप्पी ही मिलती है।
जीवन आधार प्रतियोगिता में भाग ले और जीते नकद उपहार

9 दिसंबर को पहले चरण का मतदान
गुजरात में पहले चरण का चुनाव 9 दिसंबर को होना है। इस चरण में विधानसभा की 182 सीटों में से 89 सीटों पर मतदान होगा। इस चरण में सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात क्षेत्रों में चुनाव होगा। मुख्यमंत्री विजय रुपाणी समेत 977 उम्मीदवार चुनाव मैदान में है। अरब सागर तट पर स्थित सौराष्ट्र में राज्य के 11 जिले आते हैं। कच्छ सबसे बड़ा जिला है, जिसमें 10 तालुक, 939 गांव और छह नगरपालिकाएं आती हैं।

कांग्रेस को उम्मीद इस चुनाव में मिलेंगे बेहतर परिणाम
कांग्रेस में जमीनी स्तर पर चुनाव प्रबंधन का काम देख रहे नेताओं के चुनाव पूर्व अनुमान में पिछले विधानसभा चुनाव की तुलना में पार्टी के पास इस बार अधिक सीटें जीतने का अच्छा मौका है। वर्ष 2012 में हुए चुनाव में विधानसभा की 182 सीटों में से कांग्रेस को 61 सीटें मिली थी। बीजेपी को 115 सीटों पर जीत हासिल हुई थी।

जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

नरसिम्हा राव : रातों—रात बदल दी भारत की तस्वीर

Jeewan Aadhar Editor Desk

देश में केंद्र शासित राज्यों की संख्या बढ़ी, राज्यों की संख्या घटी—जानें विस्तृत जानकारी

आधार और पैन कार्ड पर घर बनाने के लिए मिल रहा है 50 लाख तक का लोन

Jeewan Aadhar Editor Desk