देश

कांग्रेस ने मणिशंकर को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित किया

नई दिल्ली,
कांग्रेस पार्टी ने मणिशंकर को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है। इसी पुष्ठि कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने की है। इससे पहले राहुल गांधी ने मणिशंकर अय्यर को पीएम मोदी से माफी मांगने को कहा था। मणिशंकर अय्यर ने अपनी कमजोर हिंदी का हवाला देते हुए सशर्त माफी भी मांग ली थी। लेकिन माफी से पहले काफी देर हो चुकी थी। इसका सीधा असर गुजरात चुनाव पर दिखाई देने लगा है। भाजपा के लिए गुजरात में मुश्किल खड़ी रही कांग्रेस को मणिशंकर अय्यर के एक बयान से काफी झटका लगना तय माना जा रहा है। मणिशंकर अय्यर की टिप्पणी से भाजपा को ना केवल गुजरात में फिर से सत्ता में लौटने का एक अच्छा मौका मिल गया है, बल्कि दलित वोटो में उसकी पकड़ और अधिक मजबुत हो गया है। इसी को देखते हुए राहुल गांधी ने पहले मणिशंकर अय्यर को माफी मांगने को कहा, लेकिन अब उन्हें पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया गया है। नौकरी की तलाश है..तो यहां क्लिक करे।

शोकेस नोटिस जारी
कांग्रेस पार्टी ने इसके साथ ही मणिशंकर अय्यर को शोकेस नोटिस भी जारी किया है। कांग्रेस ने पीएम मोदी पर गई उनकी टिप्पणी पर कड़ा ऐतराज उठाया है। कांग्रेस का कहना है कि उनकी पार्टी कभी भी इस तरह ‘शब्दों’ के प्रयोग की इजाजत किसी को नहीं देती। यह बिल्कुल गलत है। इसे सहन नहीं किया जा सकता। यह पार्टी लाइन के खिलाफ है।

क्या कहा था मणिशंकर ने
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को दिल्ली स्थित इंटरनैशनल बाबा साहेब आंबेडकर सेंटर का उद्घाटन करते हुए कांग्रेस पार्टी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर इशारों में जमकर निशाना साधा और कहा था कांग्रेस ने एक परिवार को बढ़ाने के लिए बाबा साहेब के योगदान को दबाया। पीएम के इस बयान से नाराज कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर आपत्तिजनक टिप्पणी की। उन्होंने मोदी को ‘नीच’ और ‘असभ्य’ तक कह डाला। अय्यर ने कहा, ‘मुझको लगता है कि यह बहुत नीच किस्म का आदमी है। इसमें कोई सभ्यता नहीं है और ऐसे मौके पर इस किस्म की गंदी राजनीति करने की क्या आवश्यकता है?’

जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

T20: ‘अपराजेय’ टीम इंडिया ने लंका का किया क्लीन स्वीप

Jeewan Aadhar Editor Desk

बजट 2018: बजट में गरीब, किसान, बुजुर्गों के लिए सौगात, मिडिल क्लास खाली हाथ

हरियाणा की छोरी बनी ‘मिस इंडिया 2017’