फतेहाबाद

निजी अस्पताल रहे बंद, मरीज हुए पूरे दिन पेरशान

टोहाना (नवल सिंह)


https://youtu.be/vaoKNN8hUrY

प्रदेश सरकार द्वारा निजी अस्पतालों के पंजीकरण और उनकी निगरानी के लिए बनाए गए हरियाणा क्लीनिकल एस्टेब्लिशमेंट एक्ट के विरोध में आज डॉक्‍टर हड़ताल पर हैं। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन से जुड़े चिकित्सक सुबह छह बजे से हड़ताल पर चले गए। एक्ट को जन और डॉक्टर विरोधी बताते हुए नेशनल इंटीग्रेटेड मेडिकल एसोसिएशन ने भी हड़ताल को समर्थन दिया है। पार्ट टाइम नौकरी की तलाश है..तो यहां क्लिक करे।
निजी अस्‍पताल और क्लिनिक बंद होने के कारण मरीजों को काफी परेशानी हुई। निजी अस्‍पतालाें में इमरजेंसी सेवाएं भी ठप हैं। डाक्टरों की हड़ताल के कारण आमजन को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। दूर—दराज के क्षेत्र से आए मरीज पूरे दिन इधर—उधर भटकते दिखाई दिए।
हड़ताल को देखते हुए स्वास्थ विभाग की तरफ से जिला मुख्यालय के नागरिक अस्पताल में स्वास्थ सुविधाओं के पुख्ता इंतजाम करने के दिशा-निर्देश जारी किए गए थे। सभी चिकित्सकों, विशेषज्ञों व स्टाफ की छुट्टियों को रद कर दिया गया। सरकारी अस्पतालों में इमरजेंसी वार्ड में प्रत्येक शिफ्ट में दो-दो मेडिकल आफिसर ड्यूटी देते दिखाई दिए। वहीं वार्ड के बाहर 20 बेड की अतिरिक्त व्यवस्था की गई है। जीवन आधार न्यूज पोर्टल के पत्रकार बनो और आकर्षक वेतन व अन्य सुविधा के हकदार बनो..ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।
लेकिन उपमंडल और कस्बा स्तर पर इस तरह के प्रबंध न हो पाने के कारण मरीजों को परेशान होना पड़ा। टोहाना में सरकारी अस्पताल में सिटी स्केन या एमआरआई जैसी सुविधाएं नहीं है। निजी अस्पताल बंद होने के कारण ऐसे मरीजों को दर—दर भटकने को मजबूर होना पड़ा।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

खाद्य व पेय पदार्थ लेते वक्त नागरिक और दुकानदार दोनों रखें स्वच्छता का ख्याल : डीसी

नशेड़ियों ने लूटी कार..पुलिस की मुस्तैदी से पहुंचे सलाखों के पीछे

Jeewan Aadhar Editor Desk

अपहरण करके नाबालिग के साथ किया गैंगरेप, आरोपी पुलिस हिरासत में