राजस्थान हिसार

महज 32 हजार रुपए के लिए करता था पाप

हिसार,
गर्भवती महिला के गर्भ में पल रहे बच्चे के लिंग प्रमाणित करने के लिए 32 हजार लेने वाले एक व्यक्ति को उसके साथी के खिलाफ हिसार और राजस्थान के हनुमानगढ़ की संयुक्त टीम छापेमार कार्रवाई में विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया गया। घटना बीती देर रात की है। पकड़े गए आरोपियों में मुख्य आरोपी भिवानी क्षेत्र का रहने वाला जितेन्द्र और सन्नी है। आरोपी को संयुक्त टीम नेे भादरा में गिरफ्तार करवाया है।
नौकरी की तलाश है..तो यहां क्लिक करे।

जानकारी के अनुसार स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत डिप्टी सिविल सर्जन डॉ. तेजपाल शर्मा की टीम को हाल ही में गुप्त सूचना मिली थी कि भिवानी का एक व्यक्ति गर्भवती महिलाओं के गर्भ में शिशु केे लिंग के बारे में बताता है। इस काम के लिए उसने 32 हजार रुपए की मांग रखी है। इस बात बात पता चलते ही स्वास्थ्य और पुलिस विभाग ने संयुक्त टीम बनाई और एक गर्भवती महिला के बारे में आरोपी दलाल जितेन्द्र को बताया। आरोपी ने महिला को पहले तो हिसार बुलाया, फिर भिवानी में बुलाया। विभाग की टीम महिला केे साथ भिवानी पहुंची, मगर आरोपी टीम की इस महिला को तोशाम से होते हुए गांवों के रास्ते भादरा ले गया।
जीवन आधार न्यूज पोर्टल के पत्रकार बनो और आकर्षक वेतन व अन्य सुविधा के हकदार बनो..ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

यहां आरोपी जितेन्द्र ने सन्नी नाम के व्यक्ति से संपर्क किया और उसे भादरा स्थित एक अल्ट्रासाउंड सेन्टर में ले गए। इस बीच हिसार प्रशासन द्वारा गठित टीम ने राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले में सूचना दी और हनुमानगढ़ प्रशासन की तरफ से गठित टीम और हिसार प्रशासन की तरफ से गठित टीम ने संयुक्त रूप से छापा मारा। छापेमार कार्रवाई के दौरान टीम को पता चला कि अल्ट्रासाउंड सेंटर में गर्भवती महिला के गर्भ में पल रहे शिशु के लिंग की किसी तरह से जांच नहीं की गई। जबकि आरोपी द्वारा महिला के लिंग जांच के लिए 32 हजार रुपए की राशि अवश्य प्राप्त कर ली गई थी। टीम ने नियमों के अनुसार दोनों आरोपियों को वहीं गिरफ्तार कर लिया और मामले की जानकारी पुलिस अधिकारियों को भी दे दी गई। इस मामले में भिवानी पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओंं के तहत मामला दर्ज किया है और आज दोनों को कोर्ट में पेश किया गया।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

आदमपुर : लाठी—डंडों से पीटकर युवक की हत्या

4 जून 2018 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम

श्री श्याम वंदना महोत्सव एवं भक्त मेला 22 को

Jeewan Aadhar Editor Desk