देश

गुजरात में BJP की ‘सेंचुरी’ हुई पूरी

अहमदाबाद,
गुजरात विधानसभा चुनाव में 99 के फेर में फंसी बीजेपी की दुविधा समाप्त हो गर्ई है। लुनावाडा विधानसभा क्षेत्र से चुनाव जीतने वाले निर्दलीय विधायक रतनसिंह राठौड़ ने बीजेपी को बिना शर्त समर्थन देने का ऐलान किया है। राठौड़ ने राज्यपाल को खत लिखकर अपना समर्थन देने की बात कही है। इस तरह राठौड़ के समर्थन से देने से बीजेपी को 182 सदस्यीय विधानसभा में 100 विधायकों का समर्थन हासिल हो गया है।

रत्नसिंह राठौड़ कांग्रेस से बगावत करके लुनावाडा विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय मैदान में उतरे थे। कांग्रेस ने उन्हें टिकट नहीं दिया था। इसके लिए उन्हें निर्दलीय चुनाव मैदान में उतरना पड़ा था। कांग्रेस ने इसके लिए उन्हें छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया था। इसके बावजूद रत्न सिंह निर्दलीय चुनाव जीतने में कामयाब रहे। अब उन्होंने बीजेपी को बिना शर्त समर्थन किया है। जीवन आधार न्यूज पोर्टल के पत्रकार बनो और आकर्षक वेतन व अन्य सुविधा के हकदार बनो..ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।
बता दें कि गुजरात की 182 विधानसभा सीटों में से बीजेपी को 99, कांग्रेस गठबंधन को 80 और 3 सीटें अन्य को मिली है। अन्य की तीन सीटों में से रत्न सिंह राठौड़ एक हैं, जिन्होंने बीजेपी को समर्थन करने के लिए राज्यपाल को खत लिखा है।

जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

अय्यर के घर पूर्व पाक विदेश मंत्री की बैठक : पूर्व सेनाध्यक्ष ने कहा मैं था बैठक में

Jeewan Aadhar Editor Desk

मानव बना दरिंदा : 6 साल की मासूम के साथ रेप, दोनों आंखें फोड़ी

बजट से पहले आज GST काउंसिल का मंथन, 70 से ज्यादा चीजों पर टैक्स राहत संभव