देश

53 साल की वकील ने रचाई 14 साल की बच्ची के साथ शादी

नौकरी की तलाश है..तो यहां क्लिक करे।
मुंबई,
हाई कोर्ट के एक 53 वर्षीय वकील को पॉक्सो ऐक्ट के तहत एक 14 साल की लड़की से शादी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। कालाचौकी पुलिस ने बताया कि वकील ने नाबालिग से तीन साल पहले शादी की थी और तब वह 14 साल की थी।
पुलिस ने हाई कोर्ट में प्रैक्टिस करने वाले वकील को उसकी 17 साल की पत्नी की शिकायत पर गिरफ्तार किया। वकील की पत्नी ने उसपर शारीरिक उत्पीड़न का आरोप लगाया है। पुलिस के अनुसार, सांगली में रहने वाले लड़की के बुजुर्ग माता-पिता अपनी मौत से पहले बेटी की शादी होते देखना चाहते थे और उसी वक्त आरोपी वकील की पहली पत्नी की भी मौत हुई थी। इसके बाद सहमति से दोनों शादी के लिए राजी हो गए थे।

पिछले तीन साल से आरोपी रोज अपनी पत्नी के पास ‘सांगली’ जाता था और जून में उसे घर ले आया था। कालाचौकी पुलिस चौकी के सीनियर पुलिस इंस्पेक्टर दिलीप उगाले ने बताया,’लड़की का परिवार बहुत गरीब है। वकील रोज सांगली जाया करता था और आरोपी को लड़की की शिकायत मिलने के बाद गिरफ्तार किया गया है।’
जीवन आधार न्यूज पोर्टल के पत्रकार बनो और आकर्षक वेतन व अन्य सुविधा के हकदार बनो..ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

उगाले ने बताया कि आरोपी पर बाल विवाह से जुड़े ऐक्ट, पॉक्सो और रेप संबंधी आईपीसी की धारा लगाकर मामला दर्ज किया गया है। हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि लड़की के माता-पिता को भी आरोपी माना जाएगा या नहीं।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

रोहतक ने फिर हिला दिया दिल्ली—एनसीआर, बड़े खतरे का संकेत

3 महीने तक अगर नहीं लिया अनाज, आपका राशन कार्ड हो सकता है रद्द!

Jeewan Aadhar Editor Desk

आसमानी बिजली ने बरपाया कहर, 68 लोगों की मौत

Jeewan Aadhar Editor Desk