हिसार

28 दिसंबर रोडवेज हड़ताल : महानिदेशक ने जारी किया कर्मियों की छुट्टियां मंजूर न करने का पत्र

हिसार,
हरियाणा रोडवेज वर्कर्स ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने आरोप लगाया है कि 28 दिसम्बर को प्रदेश में रोडवेज कर्मचारियों द्वारा की जाने वाली हड़ताल की तैयारियों व कर्मचारियों के उत्साह को देखकर सरकार एवं विभाग के उच्चाधिकारी बौखला गए हैं। इसी बौखलाहट के चलते विभाग के महानिदेशक ने सभी महाप्रबंधकों को पत्र जारी करके 27 से 29 दिसम्बर तक कर्मचारियों की छुट्टियां मंजूर न करने की हिदायत दे डाली है लेकिन कर्मचारी इस तरह के हथकड़ों से घबराने वाले नहीं है और प्रदेशभर में हड़ताल करके सरकार व उच्चाधिकारियों की तानाशाही का करारा जवाब देंगे। नौकरी की तलाश है..तो यहां क्लिक करे।

ज्वाइंट एक्शन कमेटी के वरिष्ठ नेता दलबीर किरमारा एवं रमेश सैनी ने एक संयुक्त बयान में कहा कि रोडवेज कर्मचारी पिछले लंबे समय से अनेक समस्याओं से जूझ रहे हैं, सरकार एवं विभाग के उच्चाधिकारी उनकी मानी हुई मांगे लागू नहीं कर रहे, कर्मचारी विरोधस्वरूप हड़ताल या आंदोलन करते हैं तो उन पर तानाशाही बरती जाती है और उनकी छुट्टियां मंजूर न करने के पत्र जारी किये जाते हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा रोडवेज ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने काफी पहले 28 दिसम्बर की हड़ताल का नोटिस दे दिया था और यदि सरकार व विभागीय अधिकारी चाहते तो बातचीत करके मामले का समाधान निकाला जा सकता था और यदि मानी गई मांगों को लागू करके विभाग विरोधी नीतियां वापिस ले ली होती तो हड़ताल भी टाली जा सकती थी लेकिन उच्चाधिकारियों की हड़ताल टलवाने में रूचि कम है और कर्मचारियों को हड़ताल के लिए भड़काने में रूचि ज्यादा है। हाल ही में विभाग के महानिदेशक द्वारा जारी किया गया पत्र हड़ताल को भड़काने का ही प्रयास है, जिसकी तरफ मुख्यमंत्री व परिवहन मंत्री को ध्यान देने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि जब कर्मचारियों ने हड़ताल का ऐलान किया हुआ है तो फिर छुट्टी मंजूर न करने के महानिदेशक के पत्र का औचित्य ही क्या रह जाता है लेकिन विभाग के उच्चाधिकारी इस तरह के पत्रों से पूरे प्रदेश के कर्मचारियों को आंदोलन के लिए भड़काना चाहते हैं।
जीवन आधार प्रतियोगिता में भाग ले और जीते नकद उपहार


दलबीर किरमारा एवं रमेश सैनी ने फिर ऐलान किया कि 28 दिसम्बर की हड़ताल अवश्य होगी और पूरे प्रदेश में सफल होगी। उन्होंने रोडवेज कर्मचारियों के साथ-साथ अन्य विभागों के कर्मचारियों से भी एकजुटता का आह्वान करते हुए कहा कि अब सभी संगठनों के एकजुट होने का समय है। यदि कर्मचारी एकजुट नहीं हुए तो इस तरह के पत्रों के माध्यम से हर विभाग के कर्मचारी को दबाने का प्रयास किया जाएगा और यदि कर्मचारी दब गये तो फिर सरकार निजीकरण व ठेका प्रथा को तेज गति से बढ़ावा देते हुए जनविरोधी, कर्मचारी विरोधी व विभाग विरोधी नीतियां लागू करेगी। उन्होंने रोडवेज कर्मचारियों से अपील की कि वे इस तरह के पत्रों से घबराने की बजाय 28 दिसम्बर की हड़ताल को सफल बनाने के लिए कमर कस लें ताकि सरकार व विभाग के उच्चाधिकारियों को मुंहतोड़ जवाब दिया जा सके। रोडवेज नेताओं ने यह भी ऐलान किया कि अब शीघ्र ही पूरे प्रदेश का तूफानी दौरा करके कर्मचारियों व आम जनता को हड़ताल के लिए जोड़ा जाएगा।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

जेजेपी नेता रमेश गोदारा के जमाई का निधन

एनीमिया मुक्त हिसार अभियान के तहत 945 महिलाओं व बच्चों के स्वास्थ्य की जांच

हकृवि के एबिक सेंटर में दूसरी पांच दिवसीय ऑनलाइन कार्यशाला का आयोजन