फतेहाबाद

बेरोजगार युवक को फर्जी नियुक्ति पत्र देकर 3 महीने तक बिजली निगम में करवाया काम

टोहाना (साहिल रुखाया)


https://youtu.be/vaoKNN8hUrY

सरकारी नौकरी के नाम पर बेरोजगार युवकों से पैसे ऐंठने के मामले तो बहुत सामने आते है, लेकिन टोहाना में बिजली निगम में कच्चा कर्मचारी रखने में भी पैसे लेकर ठगी करने का मामला सामने आया है। ठगी करने का आरोप बिजली निगम के कर्मचारी सुनील कुमार पर लगा है। गांव ठरवी निवासी बलकार सिंह ने निगम के एसडीओ को शिकायत देकर आरोप लगाया है कि सुनील कुमार ने उससे पैसे लेकर कच्चा कर्मचारी के रुप में फर्जी नियुक्ति पत्र देकर 3 महीनें तक काम भी करवाया। एसडीओ मनदीप कुंडू ने मामले की शिकायत पुलिस में दी है। जीवन आधार प्रतियोगिता में भाग ले और जीते नकद उपहार

एसडीओ ने बताया कि गांव ठरकी निवासी बलकार सिंह कुछ समय पहले उनके कार्यालय में आया था। उसने बताया कि वह 3 महीने से कच्चे कर्मचारी के रुप में नांगला में 33केवी बिजली घर में नियुक्त है, लेकिन उसका वेतन अभी तक नहीं आया है। इस दौरान उसने आपना नियुक्ति पत्र भी दिखाया। जांच करने पर पता चला कि बलकार सिंह को निगम ने नहीं रखा है और उसकर नियुक्ति पत्र फर्जी है। इसका पता चलने पर बलकार सिंह ने नांगला 33केवी बिजलघर पर नियुक्त निगम के कर्मचारी सुनील कुमार पर पैसे लेकर फर्जी नियुक्ति पत्र देने और 3 माह तक काम करवाने का आरोप लगाते हुए लिखित शिकायत निगम एसडीओ को दी। अपनी शिकायत के साथ बलकार सिंह ने मोबाइल पर सुनील कुमार के साथ हुई बातचीत की सीडी भी लगाई। मामले की गंभीरता को देखते हुए एसडीओ ने निगम की तरफ से पुलिस को मामले की शिकायत भेज दी जीवन आधार न्यूज पोर्टल में पत्रकार बने .. आकर्षक वेतन व अन्य सुविधाएं ले..ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

डीएसपी जोगिंद्र सिंह का कहना है कि निगम से मिली शिकायत के आधार पर आरोपी पर विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। मामले में जो भी दोषी होगा उस पर सख्त कानूनी कार्रवाई की जायेगी।
इस मामले से साफ हो जाता है कि प्रदेश में व्याप्त बेरोजगारी के चलते युवक रिश्वत देकर कच्ची नौकरी पाने को विवश है।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

‘सांप निकलने’ के बाद लकीर पीटने पहुंची पुलिस

तिलमिलाई कांग्रेस ने फूंका भाजपा और प्रधानमंत्री का पुतला

फतेहाबाद जिला में कलेक्टर रेट निर्धारित, नागरिक 15 तक दें सकेंगे दावें व आपत्तियां : उपायुक्त