देश

जयराम ठाकुर बने हिमाचल प्रदेश के 13वें मुख्यमंत्री

शिमला,
गुजरात के बाद अब हिमाचल प्रदेश में भी नई सरकार ने शपथ ले ली है। जयराम ठाकुर ने बुधवार को राज्य के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। इस दौरान कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, लालकृष्ण आडवाणी, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ, हरियाणा के सीएम मनोहर लाल, उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत समेत कई दिग्गज शामिल हुए।
खचाखच भरे रिज मैदान में मुख्यमंत्री के अलावा महेंद्र सिंह ठाकुर, किशन कपूर, सुरेश भारद्वाज, अनिल शर्मा, सरवीन चौधरी, रामलाल मार्कंड, विपिन सिंह परमार, वीरेंद्र कंवर, विक्रम सिंह, गोविंद सिंह देव और राजीव सहजल ने पद और गोपनीयता की शपथ ली। सरवीन चौधरी हिमाचल प्रदेश की एकमात्र महिला मंत्री हैं। सुरेश भारद्वाज और गोविंद सिंह देव ने संस्कृत में शपथग्रहण किया। जीवन आधार प्रतियोगिता में भाग ले और जीते नकद उपहार


शपथ लेने से पहले मीडिया से बातचीत में जयराम ने कहा, ‘बहुत खुशी होती अगर पिताजी आज साथ होते। एक साल पहले वह हमें छोड़कर चले गए। माताजी अस्वस्थ हैं पर उनका आशीर्वाद है और यह हमारे लिए बहुत बड़ी बात है।’ इस मौके पर जयराम की पत्नी साधना ठाकुर बेहद खुश दिखीं। उन्होंने कहा, ‘यह आम लोगों की जीत है। इस सरकार से जनता को बहुत उम्मीद है। हमलोग उस पर खड़ा उतरने की पूरी कोशिश करेंगे। साथ ही उनकी समस्या दूर करने का पूरा प्रयत्न करेंगे।’ नौकरी की तलाश है..तो यहां क्लिक करे।


ठाकुर हिमाचल के दूसरे सबसे बड़े जिले मंडी से हैं और करीब 54 साल बाद यहां से कोई व्यक्ति मुख्यमंत्री बना है। बीजेपी ने इस बार जिले में चौंकाने वाला प्रदर्शन किया था और यहां की 10 विधानसभा सीटों में से नौ पर जीत हासिल की थी। भगवा पार्टी के मुख्यमंत्री पद के चेहरे रहे प्रेम कुमार धूमल के चुनाव हार जाने से इस पद के लिये दावे का विकल्प खुल गया था।
जीवन आधार न्यूज पोर्टल में पत्रकार बने .. आकर्षक वेतन व अन्य सुविधाएं ले..ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।
बीजेपी ने इस बार विधानसभा की 68 सीटों में से 44 सीटें जीती हैं। शपथग्रहण समारोह के दौरान रिज मैदान भगवा रंग में रंग गया। इस भव्य समारोह के लिए सुरक्षा के कडे़ प्रबंध किए गए थे। पीएम मोदी करीब आठ महीने के बाद शिमला पहुंचे थे। रिज मैदान की सुरक्षा में करीब एक हजार सुरक्षाकर्मियों के अलावा सादे कपडे़ में खुफिया विभाग के लोगों को तैनात किया गया था।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

55 महीनों में 2,021 करोड़ रुपये खर्च करके मोदी ने की 92 देशों की यात्रा

Jeewan Aadhar Editor Desk

सुकन्या योजना के नाम पर झांसा

भयानक आंकड़े : महज 4 दिन में देश में बढ़े 1,00,000 कोरोना संक्रमण के मामले