हिसार

थाना प्रभारी ने एनजीओ के साथ मिलकर चलाया जागरूकता अभियान

हिसार,
महिला अपराधों एवं बाल अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए महिला थाना प्रभारी निरीक्षक सरोज बाला ने अपनी टीम व एनजीओ ‘भीख नही किताब दो’ संस्था की अनू चीनिया सहित सेक्टर 16-17 की झुग्गी झोपडिय़ों में जाकर महिला अधिकारों की जानकारी दी। उन्होंने महिला हेल्पलाइन 1091 के बारे में भी जानकारी दी। नौकरी की तलाश है..तो यहां क्लिक करे।
पुलिस अधीक्षक के निर्देशानुसार महिला थाना प्रभारी निरीक्षक सरोज बाला व उनकी टीम ने सेक्टर 16-17 के नजदीक बनी झुग्गी झोपडिय़ों में रहने वाले महिला एवं बच्चों को महिला अपराध एवं बाल अपराध रोकने बारे जागरूक किया। उन्होंने महिला एवं बच्चों के खिलाफ अपराध होने पर तुरंत पुलिस को सूचना देने के लिए महिला हेल्पलाइन 1091 के बारे में बताते हुए कहा कि अपने अंदर किसी प्रकार का भी डर ना रखें। उन्होंने कहा कि माता-पिता अपने बच्चों का ध्यान रखें और आसपास के लोगों पर नजर रखें क्योंकि ज्यादातर अपराध आसपास के लोगों द्वारा ही किया जाता है।जीवन आधार न्यूज पोर्टल में पत्रकार बने .. 72 हजार रुपए से 3 लाख रुपए का वार्षिक पैकेज व अन्य सुविधाएं ले..ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।
उन्होंने शिक्षकों से भी अपील की कि वे स्कूलों एवं कॉलेजों में भी बच्चों के ऊपर नजर रखें ताकि कोई बच्चा अपराध से पीडि़त ना हो। उन्होंने कहा कि महिला कॉलेज एवं लड़कियों के स्कूल के पास तैनात पीसीआर में भी महिला पुलिसकर्मी की ड्यूटी लगाई गई है। सरकारी महिला हेल्पलाइन नंबर 1091 पर अगर कोई भी पीडि़त महिला या लड़की किसी भी प्रकार की आपत्ति या अपनी परेशानी दर्ज करवाती है या सूचित करती है तो उस पर हिसार पुलिस द्वारा तुरंत संज्ञान लेते हुए पुलिस सहायता के लिए तुरंत घटना स्थल पर पहुंचेगी। उन्होंने बताया कि झुग्गी झोपडिय़ों में जाकर बाल अपराध एवं महिला विरुद्ध अपराधों के बारे में जागरूक करने का ये अभियान लगातार जारी रहेगा।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

आदमपुर अस्पताल हादसा : निगरानी कमेटी ने जांचा कैटल कैप्चर, मंत्री को भेजी जायेगी रिपोर्ट

विशेष जाति के अधिकारियों की डिग्रियों की जांच हो तो 10 से 20 प्रतिशत निकलेगी नकली—राजकुमार सैनी

प्रवासी श्रमिक स्वयं को पराया न समझें, उनकी समस्या का समाधान करना हमारी जिम्मेदारी : उपायुक्त