हिसार

ऑनर कीलिंग मामले में अनुसूचित जाति आयोग की टीम पहुंची हिसार

हिसार (राजेश्वर बैनिवाल)
अंतरर्जातीय विवाह मामले में लड़के अनुसूचित जाति से संबंध रखने वाले राजेश की हत्या के बहुचर्चित मामले में राजेश की पत्नी पीडि़ता पूनम द्वारा अनुसूचित जाति आयोग में की गई शिकायत पर आज पी.डब्ल्यू.डी रेस्ट हाउस में आयोग की सदस्या स्वराज विद्वान टीम के सदस्यों के साथ पहुंचीं। प्रशासन के आला अधिकारियों की मौजूदगी में उन्होंने उक्त मामले की जांच की। नौकरी की तलाश है..तो यहां क्लिक करे।
सनातन धर्म चैरिटेबल ट्रस्ट के चेयरमैन संजय चौहान व राजेश की पत्नी पीडि़ता पूनम ने बताया कि अनुसूचित जाति आयोग की सदस्या ने इस मामले में पुलिस प्रशासन की लापरवाही बताई और इस मामले में आरोपियों की तुरंत गिरफ्तारी के आदेश दिए हैं। पूनम द्वारा आरापियों से जान का खतरा बताने पर उसे तुरंत पुलिस सुरक्षा उपलब्ध करवाने व इस मामले के जांच अधिकारियों को बदलने के भी आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि यदि आदेशों पर अमल नहीं किया गया तो आयोग द्वारा इस मामले में सख्त कार्यवाही की जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने मामले की जांच कर रहे दोनों डीएसपी को दिल्ली में तलब किया है। आयोग की सदस्या ने इस मामले में पुलिस की घोर लापरवाही को मानते हुए उपस्थित पुलिस अधिकारियों को फटकार लगाई। तत्कालीन सिटी थाना एसएचओ की लापरवाही भी इस मामले में सामने आई। बैठक में उपायुक्त की ओर से उपस्थित हुए एसडीएम को भी उन्होंने तुरंत प्रभाव से मुआवजा की शेष राशि दिए जाने, विधवा पेंशन तुरंत जारी करने व पीडि़ता पूनम को नौकरी व पुलिस सुरक्षा देने के आदेश दिए हैं।
संजय चौहान व पीडि़ता ने बताया कि ऑनर कीलिंग के उक्त मामले में आरोपी पक्ष द्वारा मृत्तक राजेश के बड़ी भाई व पीडि़ता के जेठ को ही पुलिस ने जांच के बहाने बुरी तरह से प्रताडि़त किया व बुरी तरह से पीटा व टॉर्चर किया जबकि आरोपी पक्ष के लोगों पर पुलिस ने कार्यवाही नहीं की।
जीवन आधार न्यूज पोर्टल में पत्रकार बने .. 72 हजार रुपए से 3 लाख रुपए का वार्षिक पैकेज व अन्य सुविधाएं ले..ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

अंतर्राजातीय प्रेम विवाह के इस मामले में लड़की जाट जाति से संबंधित है जबकि लड़का राजेश चमार जाति से संबंध रखता था। उक्त प्रेमी युगल ने वर्ष 2015 में सनातन धर्म चैरिटेबल ट्रस्ट के माध्मय से ही प्रेम विवाह किया था जिससे पूनम के परिजन नाखुश थे जिसे लेकर उन्होंने काफी बार धमकी भी थी जिसकी राजेश के परिजनों ने काफी बार पुलिस को शिकायत भी की थी लेकिन पुलिस द्वारा इस मामले में कोई कार्यवाही नहीं की गई और और आरोपियों ने राजेश की ऑनर कीलिंग कर दी। राजेश की बेरहमी से हत्या कर उसके शव को मिर्जापुर रेलवे लाइन के पास फेंक दिया गया था।
इसी मामले में अनुसूचित जाति आयोग को की गई शिकायत पर संज्ञान लेते हुए आज आयोग की सदस्या स्वराज विद्वान अपनी टीम के साथ हिसार के पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस पहुंची। जहां प्रशासन के आला अधिकारी पहले से ही मौजूद थे। उन्होंने मामले में ढुलमुल कार्यवाही व लापरवाही के चलते प्रशासनिक अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई और तुरंत पीडि़ता को शेष आर्थिक सहायता, नौकरी, अन्य सुविधाएं व पुलिस सुरक्षा तुरंत प्रभाव से उपलब्ध करवाए जाने के आदेश दिए।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

मरीज़ों की देखभाल के साथ—साथ हस्पताल का स्टाफ कर रहा रक्तदान

हिसार अंतर्राष्ट्रिय हवाई अड्डा निर्माण पर खतरे के बादल!

महिला सशक्तिकरण के लिए सुदेश चहल को मिला समाज सारथी अवार्ड