हिसार

प्राणवायु की वृद्धि कर रोगों का निवारण करता हवन : सत्यपाल अग्रवाल

यज्ञ-हवन विश्व कल्याण के ‘हर घर यज्ञ-हवन’ अभियान के तहत अर्बन एस्टेट में हवन का आयोजन

यज्ञ-हवन करना हमारी सर्वश्रेष्ठ परंपरा : संजय डालमिया

हिसार,
यज्ञ-हवन विश्व कल्याण के ‘हर घर यज्ञ-हवन’ अभियान के तहत अर्बन एस्टेट-2 में विश्वास स्कूल के नजदीक स्थित डालमिया आवास पर हवन का आयोजन किया गया। सजग व यज्ञ-हवन विश्व कल्याण के अध्यक्ष सत्यपाल अग्रवाल के सानिध्य में यज्ञ के मुख्य यजमान हरियाणा प्रदेश अग्रवाल वैश्य महासम्मेलन के जिलाध्यक्ष संजय डालमिया व उनकी पत्नी ज्योति डालमिया रहे। इसके अलावा यज्ञ-हवन विश्व कल्याण के उपप्रधान व महासम्मेलन के महासचिव विरेन्द्र गुप्ता, पुष्पा देवी, अजय डालमिया, यश डालमिया, मनोज शर्मा सहित अन्य यजमान के रूप में हुए रहे। उपस्थित जनों ने पर्यावरण शुद्धि, स्वास्थ्य एवं आत्म-कल्याण के लिए यज्ञ में आहुतियां प्रदान की। यज्ञ के ब्रह्मा दयानन्द ब्रह्म महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ प्रमोद योगार्थी ने वैदिक मंत्रों द्वारा यज्ञ करवाया।
संजय डालमिया ने संस्था द्वारा हर घर हवन करवाने के कार्य की प्रशंसा की और आर्थिक सहयोग प्रदान करते हुए कहा कि हर प्राणी के सर्वांगीण विकास के लिए यज्ञ-हवन करना हमारी सर्वश्रेष्ठ परंपरा है। महामारी के दौर से गुजर रहे इस समय में तो इसे और ज्यादा अपनाने की आवश्यकता है, इसलिए संस्था के हर घर यज्ञ-हवन करवाने के कार्य में गति लाने के हर सम्भव प्रयास किए जाएंगे।
सत्यपाल अग्रवाल ने कहा कि प्रकृति को औषधीय तत्वों से परिपूर्ण करके प्राणवायु की वृद्धि करने वाला हवन आत्मिक, मानसिक व शारीरिक तीनों दृष्टिकोण से स्वास्थ्यवर्धक होता है। यज्ञ-हवन विश्व कल्याण के महासचिव सत्यप्रकाश आर्य ने कहा कि संस्था द्वारा हवन करने व हवन में उपयुक्त होने वाले आवश्यक सभी सामानों से युक्त यज्ञ-किट निशुल्क उपलब्ध करवाई जाती है। कोई भी यज्ञ-हवन करवाने के इच्छुक व्यक्ति, संस्था, मोहल्ला, संस्थान यज्ञ-किट डीएन कालेज के पास स्थित संस्था के कार्यालय वास्तु हब डाक्टर नेक्स्ट हैप्पीनेस एंड वेलनेस काउंसलिंग रिसर्च सेंटर से फोन नंबर 9416041802 से सम्पर्क करके प्राप्त कर सकते हैं।

Related posts

बदनीयती से घर में घुसा तिलक..युवती के शोर मचाने पर भागा

करीब 10 लाख की 5 किलोग्राम अफीम सहित 5 लोग गिरफ्तार

Jeewan Aadhar Editor Desk

मां वैष्णों सेवा समिति व पार्षद महेंद्र जुनेजा ने सफाई कर्मचारियों का फूल मालाएं पहना किया सम्मान