फतेहाबाद

छात्रों ने जमकर मचाया उत्पात, अध्यापक की कर दी धुनाई

टोहाना (नवल सिंह)


https://youtu.be/vaoKNN8hUrY

औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान टोहाना में छात्रों ने जमकर उत्पात मचाया। असल में यहां पर स्टाफ सदस्य दो गुट में बंटे हुए है। एक गुट में प्रिंसिपल और कुछ स्टाफ सदस्य है, तो दूसरी तरफ कुछ स्टाफ सदस्य और छात्र है। दोनों पक्षों में कुछ समय से विवाद चल रहा है, लेकिन आज छात्र उत्तेजित हो गए और उन्होंने आईटीआई भवन में जमकर तोेड़फोड़ की और एक अध्यापक को प्रिंसिपल कार्यालय में घुस कर पीटा। अध्यापक को बचाने आए एक अन्य कर्मचारी को भी काफी चोट लगी है। मार—पिटाई की पूरी घटना सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस, डीएसपी और तहसीलदार मौके पर पहुंच गए। तहसीलदार ने छात्रों से बातचीत कर उन्हें शांत किया। पुलिस ने दोनों पक्षों को लिखित में शिकायत देने को कहा है, फिलहाल आईटीआई भवन में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है। जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।
अध्यापक प्रवीण बंसल को पीट रहे छात्र सीसीटीवी में दिखाई दे रहे है, छात्र उन्हें बुरी तरह से पीट रहे है। प्रवीण बंसल को पीटने के बाद भी छात्र उत्तेजित दिखाई दिए। अध्यापक को बचाने आए एक कर्मचारी को भी काफी चोट लगी है। सीसीटीवी कैमरों में दिखाई दे रहा है कि छात्रों ने किस प्रकार से तोड़फोड़ की घटना को अंजाम दिया। नौकरी की तलाश है..तो जीवन आधार बिजनेस प्रबंधक बने और 3300 रुपए से लेकर 70 हजार 900 रुपए मासिक की नौकरी पाए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

प्रिसिपल डा.कृष्ण कुमार के अनुसार कुल 16 सीसीटीव कैमरों में से 14 कैमरें काम नहीं कर रहे है । छात्रों ने खिड़कियों के शीशों, दरवाजों व सूचना बोर्ड को भी निशाना बनाया है। उन्होंने कहा कि वे छात्रों के बीच अनुशासन को बनाए रखना चाहते है,लेकिन कुछ अध्यापक शरारती छात्रों के साथ मिलकर माहौल को बिगाड़ने का काम रहे है। अध्यापक प्रवीण बंसल के अनुसार मारपीट के दौरान उससे उसका मोबाईल भी छीन लिया गया।
जीवन आधार जनवरी माह की प्रतियोगिता में भाग ले…विद्यार्थी और स्कूल दोनों जीत सकते है हर माह नकद उपहार के साथ—साथ अन्य कई आकर्षक उपहार..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

दूसरी तरफ नाराज छात्र दिनेश कुमार व स्टाफ सदस्य फूल सिंह कहना है कि प्रिंसिपल अपनी मनमानी करते है। इसके कारण उससे छात्र व अध्यापक दोनों ही परेशान रहते है। इससे पहले वो अपनी शिकायत विधायक सुभाष बराला व उपमण्डल अधिकारी को भी सौंप चुके है, लेकिन कोई हल नहीं हुआ है। उन्होंने मांग है कि प्रिंसिपल का यहां से तबादला किया जाए। पत्रकारिकता के क्षेत्र में है तो जीवन आधार न्यूज पोर्टल के साथ जुड़े और 72 हजार रुपए से लेकर 3 लाख रुपए वार्षिक पैकेज के साथ अन्य बेहतरीन स्कीम का लाभ उठाए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

आईटीआई टोहाना में आज जो भी उत्पात हुआ है, वह शिक्षा के मंदिर में कलंक के समान है। छात्रों द्वारा अध्यापक को पीटना गुरु—शिष्य की मर्यादा को भंग करता है। छात्रों को अपनी मांग विभाग के उच्चाधिकारियों के समक्ष रखनी चाहिए थी, लेकिन उन्होंने जिसप्रकार से हिंसक रुप अपनाया है, वह सभ्य समाज को चिंतित करने वाला है।

जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

बचत के चक्कर में लग गया भारी जुर्माना

सोनाली फोगाट के खिलाफ कर्मचारियों में गुस्सा, फतेहाबाद जिले के कई शहरों में प्रदर्शन और धरने आरंभ

जिला के कम लिंगानुपात वाले गांवों में प्रशासन द्वारा किया जाएगा रात्रि ठहराव : डीसी