फतेहाबाद

जिला के बर्थडे पर पौधारोपण के लिए नागरिकों में जोश व उत्साह : डीसी

नागरिक पौधारोपण कर व्हाट्सएप नंबर 9555728124 पर भेजे अपनी फोटो व सुझाव

नागरिक सोशल मीडिया पर भी करें जिला का बर्थडे विश

फतेहाबाद,
उपायुक्त डॉ. नरहरि सिंह बांगड़ ने कहा है कि 15 जुलाई को जिला के स्थापना दिवस पर आमजन के सहयोग से जिला प्रशासन द्वारा चलाए जा रहे पौधारोपण अभियान के प्रति लोगों में उत्साह व जोश है। उन्होंने उम्मीद जताई की जिला प्रशासन द्वारा तय किए गए चार लाख पौधे लगाने का लक्ष्य अवश्य पूरा होगा।
उपायुक्त ने कहा कि जिला प्रशासन ने गांवों में शहरों में जहां-जहां ये पौधे लगाए जाने हैं, उनके लिए स्थान निर्धारित कर लिए है। पौधा वितरित व पहुंच सुनिश्चित करने के लिए रूट प्लान प्रशासन तैयार किया गया है। गांवों में पौधे पहुंचाने के लिए जिला परिषद के सीईओ प्रवीण कुमार को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। इनके साथ जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी, खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी गांवों में यह पौधारोपण करवाना सुनिश्चित करेंगे। शहरों में संबंधित नगर परिषद व पालिका के कार्यकारी अधिकारी और सचिव पार्षदों, जन प्रतिनिधियों व समाजसेवी संगठनों के सहयोग से पौधारोपण करवाएंगे। उपायुक्त ने कहा कि जो धार्मिक-सामाजिक संगठन जिला के स्थापना दिवस के अवसर पर होने वाले पौधारोपण अभियान में हिस्सा लेना चाहते हैं तो वे जिला रेडक्रॉस सोसायटी के सचिव से पौधा लेने के लिए संपर्क कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि आमजन भी संबंधित नगर परिषद व पालिका, बीडीपीओ कार्यालय और जिला वन विभाग से पौधे ले सकते हैं।
उपायुक्त ने नागरिकों से आह्वान करते हुए कहा कि वे जिला के स्थापना दिवस पर 15 जुलाई को पौधारोपण करते वक्त पौधे के साथ अपनी फोटो सोशल मीडिया फेसबुक व ट्विटर पर शेयर करें, ताकि इसकी यादगार बनी रहे। नागरिक मोबाइल नंबर 9555728124 पर वाट्सएप के द्वारा अपनी फोटो भेज सकते हैं। नागरिक इस मोबाइल नंबर पर अपना सुझाव भी दे सकते हैं। उपायुक्त ने एक बार फिर से जिला के नागरिकों से जिला के बर्थडे को यादगार बनाने के लिए पर्यावरण संरक्षण में अमूल्य योगदान देने की अपील की है।

Related posts

पूर्व विधायक को हुआ डेगू, प्लेटलेट्स पहुंचे 42 हजार पर

Jeewan Aadhar Editor Desk

स्कूल के बाहर दो छात्रों में हुआ झगड़ा, तेजधार हथियार से हमला करने से एक की मौत

नेशनल हाइवे 9 पर कार—बाइक में टक्कर, 2 युवकों की मौके पर ही मौत