हरियाणा

सीएम मनोहर लाल बोले,’लोगों की रूचि खाने में कम, फैशन में अधिक हो गई है’

पंचकूला,
कनेक्ट टू सीएम कार्यक्रम के तहत सेक्टर-1 स्थित राजकीय महाविद्यालय में मुख्यमंत्री मनोहर लाल से युवाओं ने जमकर सवाल पूछे। इस दौरान युवाओं के सवालों का सीएम ने सीधा जवाब दिया। जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।
इस दौरान एक छात्रा ने पूछा कि मेडिकल क्षेत्र में स्टूडेंट बढ़ रहे हैं, लेकिन रोजगार क्यों नहीं? इस पर जवाब देते हुए सीएम मनोहर लाल ने कहा कि प्रदेश में जनसंख्या के आधार पर 27 हजार डॉक्टरों की जरूरत है, लेकिन प्रदेश में सरकारी और निजी क्षेत्र में 12 से 14 हजार डॉक्टर हैं। प्रदेश में 22 मेडिकल कॉलेजों की जरूरत है, जिसमें से 7 व 8 खुलने जा रहे हैं, वहीं, 7 व 8 नए खुलने के लिए योजना तैयार की जा रही है। इसके अलावा नर्सिग के क्षेत्र में भी प्रदेश में अपने स्तर पर कॉलेज खोला जा रहा है। नौकरी की तलाश है..तो जीवन आधार बिजनेस प्रबंधक बने और 3300 रुपए से लेकर 70 हजार 900 रुपए मासिक की नौकरी पाए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

वहीं एक छात्र ने पूछा कि प्रदेश में कुपोषण के शिकार बच्चे बढ़ रहे हैं?
इस पर सीएम मनोहर लाल ने कहा कि जागरूकता की कमी मुख्य कारण है। प्रदेश में लोगों को खाने की चीजें बढि़या क्वालिटी की प्रदान की जा रही हैं। लोगों की रूचि खाने में कम, फैशन में अधिक हो गई है। मां को अपने नवजात बच्चे को दो साल तक अपना दूध देना चाहिए, न कि बोतल का। आज कल के युवा भी सब्जी, जूस और खानपान की ओर अधिक ध्यान नहीं देते हैं।

एक छात्र ने शिकायत भरे लहजे में पूछा कि सरकारी अस्पतालों में गरीबों के साथ मजाक उड़ाया जाता है?
इस पर सीएम मनोहर लाल ने विनम्रता से कहा कि प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में डॉक्टरों की कमी है, जिस कारण कई बार इस प्रकार की शिकायतें सुननी पड़ती हैं। प्राइवेट अस्पताल महंगे हैं। सरकारी अस्पताल में 570 दवाइयां नि:शुल्क प्रदान की जाती हैं। सरकारी में मरीजों की संख्या अधिक है, इसलिए डॉक्टर कुछ चिड़चिड़े हो सकते हैं। जल्द ही बीमा योजना तैयार की जाएगी, ताकि सभी को एक रेट पर सुविधा मिल सके।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

खारा बरवाला में प्रशिक्षण व जागरूकता शिविर में ग्रामीणों को दिए टिप्स

सेक्टर 46 में फायरिंग, एक व्यक्ति गंभीर रुप से घायल

प्रदेश भर में मिल रहे है नकली राम मिलावटी दास—विडियों देखे