फरीदाबाद हरियाणा

एक ही परिवार के 4 सदस्यों ने की खुदकुशी—जानें विस्तृत रिपोर्ट

फरीदाबाद,
दयालबाग कॉलोनी में एक ही परिवार के 4 लोगों ने खुदकुशी कर ली है। खुदकुशी करने वालों में तीन बहनें और एक भाई है। पुलिस ने मौके से सुसाइड नोट बरामद किया है और शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।

मौके पर पहुंची पुलिस को 3 बहन मीना, नीना, जया और इनके भाई प्रदीप की लटकी हुई लाश मिली। साथ ही पुलिस को शव के पास से 18 अक्टूबर को लिखा एक सुसाइड नोट मिला है। शव के पास से जो सुसाइड नोट मिला है उसके मुताबिक परिवार आर्थिक तंगी की वजह से परेशान था।

पुलिस के मुताबिक बहनों की उम्र 30 से 40 साल के बीच है जबकि उनका भाई प्रदीप करीब 30 साल का था। तीनों बहनें और भाई के पिता की पहले ही मौत हो चुकी थी। वहीं 5 महीने पहले मां की मौत भी हो गई थी और करीब 15 दिन पहले एक भाई की भी मौत हो गई थी। इस वजह से परिवार डिप्रेशन में था। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच हर एंगल से की जा रही है।

क्या लिखा है सुसाइड नोट में…
पुलिस को जो सुसाइड नोट मिला है उसमें लिखा गया है कि मां बाप और भाई की मौत के बाद खुद को अकेला महसूस कर रहे थे। इसी वजह से उन्होंने अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली।

उन्होंने लिखा कि जिन लोगों ने उनकी मदद की है उनका कर्जा घर में रखे सामान को चैरिटी में देकर पूरा की जाए। कुछ पैसा बचाकर चर्च के फादर और सिस्टर को दान स्वरूप दे दिया जाए। उन्होंने भी उनकी मदद की थी। क्यूआरजी हॉस्पिटल के डायलासिस विभाग में काम कर रहे आरिफ और अरविंद ने भी इनकी मदद की।

इन्होंने अपनी मोटरसाइकिल अपने मृतक भाई संजू के दोस्त उपेंद्र को देने के लिए लिखा है जिसने इनकी काफी मदद की। होटल राजहंस के कुछ कर्मचारियों ने भी इनकी मदद की है। सभी मदद करने वालों को उन्होंने धन्यवाद लिखा है। बता दें कि होटल राजहंस में इनकी मां काम करती थी। वह रिटायर हो चुकीं थी। इन चारों ने अपना अंतिम संस्कार बुराड़ी कब्रिस्तान में की जाने की इच्छा जताई है।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

विधायक से मिले पंचकूला पत्रकार एकता मंच के सदस्य

Jeewan Aadhar Editor Desk

विधानसभा में हिसार हवाई अड्डे के निर्माण को लेकर दी विस्तृत जानकारी दी

गोल्ड लोन फर्म के स्टाफ को बंधक बना नकाबपोशों ने लूटा 4 करोड़ का सोना