हिसार

सिरदर्द से लेकर कैंसर तक की दवा पर 50 प्रतिशत की छूट, जनसेवा मेडिकल हॉल आज से आया अस्तित्व में


हिसार,

संयुक्त अरब अमीरात स्थित गल्फ पेट्रोकेम के चेयरमैन अशोक गोयल मंगालीवाला का जनसेवा का एक सपना आज साकार हो गया। कंपनी के सामाजिक सेवा प्रभाग असपाम फाउंडेशन के सौजन्य से स्थापित जनसेवा मेडिकल हॉल का शुभ उद्घाटन जाने माने उद्योगपति एवं समाजसेवी विष्णु सुरेका के कर कमलों से संपन्न हो गया। मॉडल टाउन में जिंदल अस्पताल रोड पर स्थापित जनसेवा मेडिकल स्टोर में दवाइयों को औसतन 50 प्रतिशत छूट के साथ रोगियों को उपलब्ध करवाने का लक्ष्य रखा गया है। उद्घाटन के अवसर पर असपाम फाउंडेशन के चेयरमैन अशोक गोयल और फाउंडेशन के पदाधिकारी सुरेंद्र गुप्ता, विवेक गोयल व मेडिकल हॉल की स्थापना का दायित्व निर्वाह करने वाले समाजसेवी सुरेंद्र श्योराण भी उपस्थित रहे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।


मेडिकल हॉल के उद्घाटन के अवसर पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए अशोक गोयल ने कहा कि उनका मिशन है कि दवाइयों के अभाव में कोई निर्धन उपचार से वंचित न रहे। इसके साथ ही दवा व्यापार में अधिक राशि वसूलकर गरीबों को उपचार से वंचित रखने के कार्य को रोका जा सके।
श्री गोयल ने कहा कि उनका फाउंडेशन सिरदर्द से लेकर कैंसर तक की महंगी और प्रतिष्ठित कंपनी की दवाइयों को लागत मूल्य या उससे भी कम कीमत पर रोगियों को उपलब्ध करवाएगा। उन्होंने कहा कि यह एक प्रयास मात्र है यदि इसका समुचित लाभ निर्धन रोगियों को मिलने की स्थिति सुनिश्चित हुई तो ऐसे कई मेडिकल स्टोर शहर के विभिन्न क्षेत्रों व दूरदराज के गांवों में स्थपित किए जाएंगे।

जीवन आधार जनवरी माह की प्रतियोगिता में भाग ले…विद्यार्थी और स्कूल दोनों जीत सकते है हर माह नकद उपहार के साथ—साथ अन्य कई आकर्षक उपहार..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

उन्होंने विष्णु सुरेका की प्रेरणा को इस दिशा में कार्य करने के लिए श्रेय दिया। श्री गोयल ने बताया कि शहर में सरकारी अस्पतालों के टॉयलेट के नवीनीकरण व सुधारीकरण के अलावा असपाम फाउंडेशन ने शहर की किसी मजदूर या निर्धन बस्ती में भोजनालय स्थापना का भी निर्णय लिया है जिसमें सभी लोगों को नाम मात्र कीमत पर भरपेट भोजन उपलब्ध करवाया जाएगा। श्री गोयल ने कहा कि उनका सपना है कि कोई गरीब बीमारी में दवाइयों के अभाव में न मर सके और कोई निर्धन भूखे पेट न सोये।
रोगियों को रियायती दरों पर दवाइयां उपलब्ध करवाने की प्रेरणात्मक मुहिम चलाने वाले उद्योगपति श्री सुरेका जी ने इस अवसर पर पत्रकारों को बताया कि जनसेवा मेडिकल हॉल में निर्धन या अमीर का भेदभाव नहीं किया जाएगा। हर रोगी को रियायती दरों पर दवाइयां उपलब्ध करवाना असपाम फाउंडेशन का कार्य है। उन्होंने बताया कि मेडिकल हॉल पर प्रतिष्ठित कंपनी की दवाइयां उपलब्ध होंगी। एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि नकली दवाइयां कोई नहीं होती हैं बल्कि घटिया स्तर की दवाइयों को मौकापरस्त दुकानदार बेचकर लोगों के स्वास्थ्य से खिलावाड़ करते हैं।

नौकरी की तलाश है..तो जीवन आधार बिजनेस प्रबंधक बने और 3300 रुपए से लेकर 70 हजार 900 रुपए मासिक की नौकरी पाए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

कौन हैं विष्णु सुरेका
दिल्ली के जाने माने उद्योगपति विष्णु सुरेका ने अपना जीवन जन सेवा को समर्पित किया हुआ है। उन्होंने दिल्ली के एम्स को एक भवन दिया है जिसमें प्रतिदिन एक हजार लोगों को भोजन करवाया जाता है। इसके अलावा देश के विभिन्न भागों में 15 से अधिक रियायती दरों पर दवाइयों की दुकानें विष्णु सुरेका के प्रयास से संचालित हैं। विष्णु सुरेका प्रतिदिन हजारों की संख्या में बिस्कुट के पैकेट आदि लेकर निकलते हैं और अपने हाथों से जरूरतमंदों व बच्चों को बांटते हैं। दिल्ली की विभिन्न बस्तियों में विष्णु सुरेका को बिस्कुट वाले बाबा व दवाइयों वाले बाबा के रूप में जाना जाता है।

जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

आदमपुर—सीसवाल में सिवरेज व पेयजल व्यवस्था की 116 करोड़ की परियोजना का सीएम मनोहर लाल खट्टर ने किया उद्घाटन, आदमपुर शहर को सिवरेज समस्या से जल्द मिलेगी निजात

प्रेम विवाह : युवती ने बताया जान का खतरा, पुलिस से लगाई सुरक्षा की गुहार

Jeewan Aadhar Editor Desk

युवती की फेसबुक हैक कर किया आपत्तिजनक फोटो अपलोड