हिसार

गौ-सेवा के साथ—साथ युवाओं के स्वरोजगार का जरिया भी बन सकती है गौशालाएं: दुष्यंत

आदमपुर(अग्रवाल)
सांसद दुष्यंत चौटाला ने कहा कि गौशालाएं गौ सेवा के साथ—साथ युवाओं को स्वरोजगार उपलब्ध कराने के उद्देश्य से गौशालाओं में गोबर से लकड़ी, गौमूत्र से फिनाइल, गोबर के गमले, देशी खाद आदि आधुनिक तकनीक की वस्तुएं बनाने का कार्य प्रारंभ कर सकती है। इससे युवाओं को रोजगार भी मिलेगा,गौशाला आत्मनिर्भर भी बनेगी। साथ ही गांव और गौशाला की पहचान भी बनेगी। वे आज हलके के गांव कालीरावण की श्री कृष्ण कामधेनु गौशाला में मकर- सक्रांति पर आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में उपस्थित ग्रामीणों को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

उन्होंने सभी ग्रामीणों को लोहड़ी और मकर सक्रांति की शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि इस सम्बंध में क्षेत्र की लाडवा की गौशाला की एक पहचान है, जो आत्मनिर्भर भी है और दूर—दराज के लोग उस गौशाला में सेवा का फायदा उठाने आते है। कालीरावण की गौशाला इस तरह का कोई प्रोजेक्ट लगाने का विचार करती है तो उसका सारा खर्च वे सांसद निधि से देने को तैयार है।

नौकरी की तलाश है..तो जीवन आधार बिजनेस प्रबंधक बने और 3300 रुपए से लेकर 70 हजार 900 रुपए मासिक की नौकरी पाए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

उन्होंने कहा कि गौ रक्षा व गौ सेवा मानव जीवन का परमधर्म है और गौमाता का जीवन में विशेष महत्व है। धार्मिक महत्व की दृष्टि से मानव जीवन में तीन माताओं का उल्लेख है, प्रथम जन्म देने वाली माँ, द्वितीय धरती माँ  जो हमारे हर प्रकार के कष्टों को सहती वहीं तीसरी माता का रूप गौ माता को दिया गया है, इसके पौष्टिक दूध से हम स्वस्थ्य एवं निरोग जीवन जीते हैं।इस अवसर पर उन्होंने गौशाला को 11 लाख रुपये की आर्थिक सहायता उपलब्ध करवाने की भी घोषणा की।

इससे पहले गौशाला में पहुंचने पर ग्रामीणों ने सांसद का फूलमालाओं से जोरदार स्वागत किया। गौशाला कमेटी ने उनका स्मृति चिह्न देकर अभिनंदन किया। इस अवसर पर बरवाला के विधायक वेद नारंग, रमेश गोदारा, इनेलो जिलाध्यक्ष राजेन्द्र लितानी,शीला भ्याण,सतपाल पालु, अमित बूरा, मनदीप बिश्नोई, रमेश जाखोद, मदन लाडवी, भागीरथ नम्बरदार, अशोक यादव, सरपंच प्रभु कस्वां, जिला पार्षद रामप्रसाद गढ़वाल, श्यामलाल जैन, रणपतराम नूनिया, सुल्तान लाडवी, रमेश बेरवाल, आशीष कुंडू, अजय मान, सुरजीत ज्याणी, देवीलाल कस्वां, ओम प्रकाश श्योराण, कश्मीर सिंह खाँसा, योगेश गौतम सहित काफी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे।

जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

कोमल ने 441 अंक लेकर स्कूल किया टॉप, स्कूल ने दी बधाई

कालीरावण में कार्यरत जेबीटी शिक्षिका से लाखों रुपए की ठगी, मामला दर्ज

सीसवाल में बहू-बेटियों ने दिया मां की अर्थी को कंधा