अंबाला हरियाणा

मिक्सी को रखा जाए 12 फीसदी जीएसटी स्लैब में—बजरंग दास गर्ग

अम्बाला,
व्यापारी व उद्योगपतियों ने मिक्सी, जूसर, हांडी, चौपर आदि पर 28 प्रतिशत जीएसटी को कम करवाने के लिए हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रान्तीय अध्यक्ष व अखिल भारतीय व्यापार मंडल के राष्ट्रीय महासचिव बजरंग दास गर्ग को ज्ञापन दिया। व्यापार मंडल के प्रान्तीय अध्यक्ष बजरंग दास गर्ग ने व्यापारियों को आश्वासन दिया कि मिक्सी पर जीएसटी कम करवाने के लिए केंद्र सरकार से बातचीत कि जाएगी।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

श्री गर्ग ने कहा कि हरियाणा के अम्बाला की पहचान पूरे देश में मिक्सी उद्योग जगत के रुप में हैं। मिक्सी पर पहले 13.25 प्रतिशत टैक्स हुआ करता था, जिसे कम कराने की मांग मिक्सी उद्योग समय—समय पर करते रहे थे। केंद्र सरकार ने जीएसटी टैक्स प्रणाली के तहत मिक्सी पर टैक्स कम करने के स्थान पर इसे 28 प्रतिशत जीएसटी स्लैब में रखकर जनता पर नाजायज बोझ ड़ालने का काम किया हैं। प्रान्तीय अध्यक्ष बजरंग दास गर्ग ने कहा कि मिक्सी हर घर व गृहणी की जरूरत है। घरेलू समान पर 28 प्रतिशत जीएसटी लगाना सरासर गलत है। केंद्र सरकार को तुरन्त प्रभाव से मिक्सी पर 12 प्रतिशत जीएसटी टैक्स करना चाहिए ताकि देश की गृहणियां अपने घर के लिए मिक्सी, जूसर, हांडी, चौपर आदि आसानी से खरीद सके।

पार्ट टाइम नौकरी की तलाश है..तो जीवन आधार बिजनेस प्रबंधक बने और 3300 रुपए से लेकर 70 हजार 900 रुपए मासिक की नौकरी पाए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

उन्होंने कहा कि आम उपयोग में आने वाली वस्तुओं पर जो जीएसटी के तहत 28 प्रतिशत टैक्स लगाया है वह आमजन के साथ अन्याय हैं। देश के व्यापार जगत और आमजन की आर्थिक स्थिती को देखते हुए सरकार को 28 प्रतिशत जीएसटी का स्लैब खत्म करना चाहिए।
प्रान्तीय अध्यक्ष बजरंग दास गर्ग ने कहा कि केंद्र सरकार 1 फरवरी 2018 से देश में हर माल खरीदने व बेचने को ई-बिल से करने जा रही हैं। ई-बिलिंग होने से देश के खुदरा व्यापारी, आढ़ती व किसानों को बड़ी भारी दिक्कत का सामना करना पडे़गा। ई-बिलिंग होने से किसान अपनी फसल को खुले बाजार में नहीं बेच पाएगा। किसानों को अपनी फसल को बेचने के लिए मंडियों में चक्कर काटने पड़ेगे। इसके अलावा व्यापारियों को भी ई-बिलिंग से माल खरीदने व बेचने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। प्रान्तीय अध्यक्ष बजरंग दास गर्ग ने केंद्र सरकार से मांग की है कि वह माल खरीदने व बेचने के लिए ई-बिलिंग के साथ-साथ पहले की तरह लेन-देन करने की भी इजाजत दे ताकि देश के व्यापारी, किसान व आम जनता को किसी प्रकार की परेशानी ना हो।

पत्रकारिकता के क्षेत्र में है तो जीवन आधार न्यूज पोर्टल के साथ जुड़े और 72 हजार रुपए से लेकर 3 लाख रुपए वार्षिक पैकेज के साथ अन्य बेहतरीन स्कीम का लाभ उठाए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

इस मौके पर व्यापार मंडल शहरी प्रधान नीरू बडेरा व प्रदीप बजाज, दवेन्द्र वर्मा, विक्रम बंसल, चन्द्र प्रकाश गुलाटी, अशोक खरबंदा, प्रदीप गुप्ता, विनोद जोहर, तरसेम गर्ग, राजकुमार नागपाल, मोहन सैनी, विनोद जोहर, मोहन लाल मित्तल, स.कुलविन्द्र पाहवा, अजय कपूर सहित कई प्रमुख व्यापारी व उद्योगपति मौजूद थे।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

बच्चों के झगड़े ने ले ली एक जान

Jeewan Aadhar Editor Desk

कोरोना संक्रमण : हरियाणा में साउथ कोरियन कंपनी की रैपिट किट से होगी जांच, आज से हो सकती है शुरुआत

आखिर क्यों झूठ बोलते है भाजपा नेता, अधिकारी ने खोली पोल