हिसार

बच्चों के लिए दी गई राशि का अधिकारियों ने किया दुरुपयोग—कुमारी सैलजा

हिसार (कुलश्रेष्ठ)
राज्यसभा सांसद कुमारी सैलजा ने आज स्थानीय प्रशासन के ढुलमुल रवैये को उजागर किया और स्पष्ट कहा कि ये हमारे हिसार का क्या हाल हो गया है। सुशासन के नाम पर हिसार की जनता से भद्दा मजाक किया जा रहा है। शहरवासी स्वच्छता में नहीं, गंदगी के नरक में जीने को मजबूर हैं। सड़कों के बुरे हाल हैं। महिलाएं और बच्चियां सुरक्षित नहीं हैं और सरकार व सरकार के प्रतिनिधियों को इसका आभास भी नहीं हो रहा हैै। भ्रष्टाचारमुक्त शासन का दावा करते हैं और राज्यसभा सदस्य की ग्रांट का दुरुपयोग किया जा रहा है। निर्माण कार्य में अनियमितताएं बरती जा रही हैं। सैलजा आज गांव तलवंडी राणा स्थित श्रीसालिग राम गौधाम के वार्षिक उत्सव में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करने आई थीं।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

इससे पूर्व उन्होंने अर्बन एस्टेट क्षेत्र स्थित अपने आवास पर मीडिया से बातचीत की। उन्होंने कहा कि नई अनाज मंडी केे नजदीक अशक्त बच्चों की शिक्षा के लिए बने विद्यालय के विभिन्न सुधार कार्यों के लिए लाखों की ग्रांट दी थी। उनकी इस ग्रांट का स्थानीय अधिकारियों ने सही उपयोग नहीं किया। जो राशि उन्होंने विशेषकर बच्चों के उद्धार के लिए दी थी, उसका दुरुपयोग किया गया और इतना ही जो कुछ बनाया, उसमें भी अनियमितताएं बरती गईं। उन्होंने कहा कि करीबन तीन महीने पहले उन्होंने मौके का निरीक्षण कर विद्यालय में हुए सुधार कार्यों की स्थानीय प्रशासन से पूरी रिपोर्ट मांगी थी, अभी तक उसका कोई जवाब उनके पास नहीं आया है। उन्होंने हैरानी व्यक्त की और कहा कि वे इस संबंध मेें बतौर राज्यसभा सांसद मुख्यमंत्री को पत्र लिख चुके हैैं, मगर अभी तक उनकी तरफ से भी कोई जवाब नहीं आया हैैे।
सैलजा ने बताया कि असामाजिक तत्वों के मन से पुलिस का खौफ पूरी तरह से खत्म हो चुका है। यही कारण है कि असामाजिक तत्व सरेआम लूटपाट, छीना-झपटी, व्यापारियों पर जानलेवा हमला और चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। शहर की महिलाओं के साथ सरेबाजार छेडख़ानी की घटनाएं हो रही हैं और पुलिस असंवेदनशील हो रही है।
बरवाला चुंगी की तरफ के लोग नरकीय जीवन जीने को मजबूर
सैलजा ने बताया कि वे बीती शाम जब उकलाना क्षेत्र से अपने आवास की ओर आ रही थीं, तो वे बरवाला चुंगी सेेे शहर के अंदर पुरानी सब्जी मंडी चौक से होते हुए जा रही थीं, तो रास्ते में उन्होंने पड़ाव चौक क्षेत्र का नजारा देखा। उन्होंनेे कहा कि प्रशासन के निकम्मेपन के कारण ठेकेदार आमजन को परेशान कर रहेे हैं और क्षेेत्रवासी नरकीय जीवन जीने को मजबूर हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि शहर स्वच्छता में टॉप नंबर पर केवल कोरे कागज पर ही है, जबकि असलीयत में शहर का कोई ऐसा कोना नहीं, जहां दिनभर गंदगी के ढेर न रहते हों। शहर में बेसहारा पशुओं का जमावड़ा होने के कारण आए रोज हादसे हो रहे हैं और लोगों की जानें जा रही हैं।

पार्ट टाइम नौकरी की तलाश है..तो जीवन आधार बिजनेस प्रबंधक बने और 3300 रुपए से लेकर 70 हजार 900 रुपए मासिक की नौकरी पाए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

सांसद कुमारी सैलजा ने इस दौरान सर्वोच्च न्यायालय के चार वरिष्ठ न्यायाधीशों का मीडिया के सामने आने की बात को उन्होंने अति गंभीर बताया। उन्होंने कहा कि आजाद देश में पहली बार ऐसा हुआ है, जब न्यायाधीशों ने आमजन को बताया है कि लोकतंत्र खतरे में हैं। उन्होंने कहा कि जब सर्वोच्च न्यायालय के इन वरिष्ठ न्यायाधीशों की इस बात पर देश की जनता के सामने रखा है तो जनता को उनकी बात का महत्व जरूर देना चाहिए।
उन्होंने कहा कि आज देश और प्रदेश की सरकारें इवेंट ऑर्गेनाइज करके आमजन की मूलभूत समस्याओं से ध्यान भटका रही है। इन इवेन्ट्स में भी घोटाले किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार के पास ऐसी कौन-सी सोने की जड़ी गीता की पुस्तक है, जिसका भुगतान 36 हजार रुपए के हिसाब से किया गया है। उन्होंने कहा कि हमें तो विभिन्न कार्यक्रमों में आयोजक गीता प्रैस गोरखपुर की प्रकाशित गीता मुफ्त में दे दी जाती है। इस अवसर पर पूर्व विधायक नरेश सेलवाल, डॉ. अजय चौधरी, हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के पूर्व सदस्य जगन नाथ, प्रताप चौधरी, नवनीत गोदारा, पूर्व सरपंच राजेश, मीनू जैन, जग्गासिंह बराड़, वेदपाल डांगी, छोटूराम सहारण सहित अन्य नेता एवं कार्यकर्ता उपस्थित थेे।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

खेलों के प्रति सरकार का विशेष ध्यान : डीएसपी

गुजवि में निशुल्क नेत्र जांच शिविर का आयोजन

Jeewan Aadhar Editor Desk

दिव्यांग पुनर्वास एवं स्वास्थ्य केंद्र में आंखों के नि:शुल्क ऑप्रेशन 3 को