हिसार

रक्तदान के क्षेत्र में स्वामी सदानंद महाराज की संस्था को मिले 3 राज्य स्तरीय पुरस्कार, राज्यपाल ने प्राध्यापक राकेश शर्मा को किया सम्मानित

आदमपुर (अग्रवाल)
रक्तदान के क्षेत्र में युवाओं को एक नई दिशा देकर अतुलनीय सहयोग के लिए स्वामी सदानंद प्रणामी चैरिटेबल ट्रस्ट व प्रणामी युवा सेवा समिति को पिछले 3 वर्षो के लिए शनिवार 3 रेडक्रास के राजकीय पुरस्कारों से नवाजा गया। स्वामी सदानंद महाराज के सान्निध्य व मार्गदर्शन में चल रहे इस अभियान को राष्ट्रीय संयोजक राकेश शर्मा व सह-संयोजक अनिल बंसल प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में लगातार रक्तदान शिविरों का आयोजन करके युवाओं को जागरूक करते रहे है। राजभवन में महामहिम राज्यपाल कप्तान सिंह सोलंकी द्वारा एक राजकीय समारोह में राजकीय बहुतकनीकी के फार्मेसी विभाग में कार्यरत प्राध्यापक राकेश शर्मा को 2 पुरस्कार व उनके सहयोगी अनिल बंसल को 1 पुरस्कार प्रदान किया गया। उन्होंने प्रणामी संस्था के लिए ये पुरस्कार ग्रहण किए।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

रक्तदान के साथ जागरुकता अभियान
रक्तदान के साथ-साथ राकेश शर्मा महिलाओं में बढ़ती हुई हीमोग्लोबिन की कमी को दूर करने के लिए जागरूकता अभियान भी चलाते रहते है। अभी तक वे इस अभियान को 100 से अधिक गांवों में चला चुके है। इसके अलावा हजारों युवाओं को रक्तदान के प्रति जागरूक कर चुके है। राकेश शर्मा के रक्तदान शिविरों के योगदान को देखते हुए आदमपुर क्षेत्र में उन्हें ब्लडमैन के रुप पहचाना जाने लगा है।

हैल्प फोर यू एप्प बनाई
राकेश शर्मा ने रक्तदान के लिए छात्र मुकुल बांगा की मदद से एक एंड्राइड एप्प हैल्प फोर यू भी तैयार की है। इस एप्प में देशभर के युवाओं ने अपना रजिस्ट्रेशन करवा रखा है। एप्प के माध्यम से देशभर में जहां भी रक्त की आवश्यकता होती है, ब्लड ग्रुप को देखकर अपने क्षेत्र के नजदीकी युवा को रक्तदान के लिए बुलाया जा सकता है। एप्प में रक्तदाता का नाम, ब्लड ग्रुप, शहर का नाम और मोबाइल नंबर तक दिखाया जाता है।

पार्ट टाइम नौकरी की तलाश है..तो जीवन आधार बिजनेस प्रबंधक बने और 3300 रुपए से लेकर 70 हजार 900 रुपए मासिक की नौकरी पाए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

स्वामी सदानंद महाराज ने दिया साधुवाद
स्वामी सदानंद महाराज ने जिला रेडक्रास सोसायटी को साधुवाद देते हुए कहा कि इससे रक्तदान अभियान में जुड़े युवाओं को प्रोत्साहन मिलेगा। ट्रस्ट की कोशिश रहेगी कि रक्त की कमी से किसी की जान न जा पाए। गरीब व जरुरतमंदों के साथ-साथ देश के जांबाज सैनिकों के लिए भी ट्रस्ट रक्तदान शिविरों का आयोजन करता रहेगा। वहीं, राजकीय बहुतकनीकी संस्थान के प्राध्यापक राकेश शर्मा ने जिला रेडक्रास सोसायटी का आभार व्यक्त किया है।
विभिन्न संस्थाओं ने जताया हर्ष
राज्यपाल द्वारा दिए गए पुरस्कारों को लेकर आदमपुर क्षेत्र में खुशी का महौल देखने को मिल रहा है। मंडी आदमपुर ग्राम पंचायत, व्यापार मंडल, अग्रवाल सभा, जैन तेरापंथी सभा, ब्राह्मण सभा, सांझा मंच, आदमपुर जनसेवा समिति, श्रीरामचरितमानस सुंदरकांड प्रचारिणी सभा, श्रीकृष्ण गौशाला कमेटी, भारतीय युवा अग्रवाल विकास परिषद, वनवासी कल्याण आश्रम, आदर्श युवा क्लब, श्रीखाटू श्याम सालासर सेवा समिति सहित कई धार्मिक व सामाजिक संगठनों ने बधाई दी और श्रीकृष्ण प्रणामी संस्था को भविष्य में इसी तरह सहयोग करते रहने का आश्वासन दिया।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

डॉ. संदीप सिहाग ओस्का के नेशनल एजुकेशन काऊंसलर नियुक्त

Jeewan Aadhar Editor Desk

गौशालाओं में प्रति गाय 150 रुपए दे रही है सरकार

कुमारी शैलजा को CWC का सदस्य बनाने से देशभर में मजबूत होगी कांग्रेस : गर्ग