पंचकूला हरियाणा

अमेरिकन इंडिया ‍‌फाउंडेशन द्वारा आयोजित की गई फाइनेंसियल एंटरप्राइज कार्यशाला

पंचकूला,
राजकीय माध्यमिक विद्यालय भवाना में फाइनेंसियल एंटरप्राइज वर्कशॉप का आयोजन किया गया। यह वर्कशॉप अमेरिकन इंडिया फाउंडेशन द्वारा आयोजित की गई। यह संगठन सितम्बर महीने से पंचकुला ज़िले के माध्यमिक, उच्च और वरिष्ठ विद्यालय में टेफेस वितीय शिक्षा की कक्षाएं प्रदान कर रहा है।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

क्या है फाइनेंसियल एंटरप्राइज वर्कशॉप
फाइनेंसियल एंटरप्राइज वर्कशॉप में बच्चों को पैसे की बचत, लाभ—हानि और निवेश के बारे में बताया जाता है। इस ज्ञान को असल जिंदगी में कैसे अपनाया जा सकता है, यह और अच्छे तरीके से समझाने के लिए स्कूल में एक कार्यशाला का आयोजन किया जाता है। इस कार्यशाला का उद्देश्य भविष्य का मजबूत आर्थिक समाज का निर्माण करना है।

सातवीं कक्षा के विद्यार्थियों ने लिया भाग
शनिवार को लगी वर्कशॉप में कक्षा 7 के बच्चों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया और निवेश तथा लाभ—हानि के बारे में जाना। वर्कशॉप में स्कूल के अध्यापकों ने भी सहयोग दिया। इस कार्यशाला का आयोजन अमेरिकन इंडिया फाउंडेशन के प्रतिभागी अजय शर्मा और अंजना शर्मा ने किया।

इस अवसर पर गाँव के सरपंच प्रेम चंद और स्कूल हेड शम्मा शर्मा ने फाइनेंसियल एन्तेर्प्रिस वर्कशॉप की सराहना की। उन्होंने कहा कि बच्चों में इस प्रकार से वार्कशॅप के आयोजन से धनसंचय करने की आदत को बढ़ावा मिलेगा। इस कार्यशाला को सफल बनाने में स्कूल अध्यापक जय गणेश, राधा गुप्ता और अनिल ने विशेष सहयोग दिया।

पार्ट टाइम नौकरी की तलाश है..तो जीवन आधार बिजनेस प्रबंधक बने और 3300 रुपए से लेकर 70 हजार 900 रुपए मासिक की नौकरी पाए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

राज्य महासचिव ने धरने पर आकर भरा आंगनवाड़ी महिलाओं में जोश

अब बच्चे जपेंगे गायत्री मंत्र, बनेगा स्कूली सिलेबस का हिस्सा

Jeewan Aadhar Editor Desk

हरियाणा में 5500 अवैध प्ले स्कूल, नर्सरी, एलकेजी व यूकेजी कक्षाओं पर तालाबंदी की तैयारी