हिसार

जन-जन की भागीदारी से होगा स्वच्छता अभियान सफल-सोनाली सिंह

हिसार,
भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश उपाध्यक्ष एवं राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य सोनाली सिंह फोगाट ने कहा है कि स्वच्छता हमारे जीवन का महत्वपूर्ण अंग है। इसके लिए कोई विशेष दिन निर्धारित नहीं होना चाहिए बल्कि स्वच्छता को दिनचर्या का हिस्सा बनाना चाहिए।

सोनाली सिंह फोगाट हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के सामने तथा अन्य क्षेत्रों में ग्राम उदय संस्थान की ओर से आयोजित स्वच्छता अभियान के तहत उपस्थितजनों को संबोधित कर रही थीं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के नेतृत्व में भाजपा सरकार स्वच्छता पर विशेष ध्यान दे रही हैै। इसके अलावा सरकार प्रदूषण व पॉलिथीन मुक्त अभियान भी चला रही है। ग्राम उदय संस्थान ने जनहित से जुड़े इस महत्वपूर्ण कार्य को अपने स्तर पर चलाने का बीड़ा उठाया है, ताकि जनता में जागरूकता आए और हर जन स्वस्थ हो। उन्होंने कहा कि उनके पति स्व. श्री संजय सिंह फोगाट ने ग्राम उदय संस्थान का गठन किया था और इसके गठन का उद्देश्य जनता के हित से जुड़े कार्य करना था। उनके पति की मृत्यु के बाद उन्होंने उनके अधूरे कार्य पूरे करने का बीड़ा उठाया है और इसी कड़ी में यह स्वच्छता अभियान चलाया गया है।
सोनाली सिंह ने कहा कि स्वच्छता अभियान का उद्देश्य तभी सार्थक है, जब हम इसे अपनी दिनचर्या में शामिल करें। यदि स्वच्छता को दिनचर्या में शामिल करके कार्य किया जाए तो पूरा देश स्वच्छ होगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी व मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल का स्वच्छता अभियान चलाने का आह्वान करना सराहनीय है लेकिन यह आह्वान तभी सार्थक होगा जब जन-जन इस अभियान से जुड़े और इसे अपना कर्तव्य मानकर निभाएं क्योंकि स्वच्छता में ही सब कुछ निहित है। यदि कहीं स्वच्छता का अभाव है तो हजारों बीमारियां फैल सकती है। कहा भी गया है कि स्वच्छता में ही भगवान का वास होता है। उन्होंने कहा कि ग्राम उदय संस्थान स्वच्छता के इस अभियान को निरंतर जारी रखेगा ताकि हर जन जागरूक हों।
इस अवसर पर सोनाली सिंह के अलावा सुरेन्द्र स्याहड़वा, धर्मबीर जागलान, योगश नांदल, विजेन्द्र सिहाग, मनीष, अभय संधू, घासीराम, राहुल, प्रेम शर्मा, अमित, मनजीत वर्मा, राजेश बिश्नोई एडवोकेट, अध्यापिका कंचन बिश्नोई, राजेश फोगाट, शिफा, सुमन पूनिया व आनंद सहरावत सहित अन्य क्षेत्रवासी भी मौजूद थे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

फ्यूचर मेकर कंपनी के उपभोक्ताओं के लिए गुड न्यूज-पढ़े विस्तृत जानकारी

Jeewan Aadhar Editor Desk

रिश्ता था चाचा—भतीजी का..8 माह तक नाबालिग की आबरु लूट बन गया शैतान

सरकार के खिलाफ नगर निगम कर्मी दो दिवसीय क्रमिक भूख हड़ताल बैठे