हरियाणा

9 शहरों के गरीबों को मकान देने की योजना केंद्र को भेजेगी सरकार

चण्डीगढ,
हरियाणा सरकार ने राज्य के 9 शहरों में गरीबों को मकान उपलब्ध करवाने के लिए कार्य योजना तैयार करके केंद्र सरकार को भेजने की तैयारी कर ली है, इसके अलावा 10 शहरों की विस्तार परियोजना रिपोर्ट भी तैयार कर ली गई है ताकि इन शहरों में भी गरीबों को सस्ती दरों पर आवास मुहैया करवाया जा सके। 

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

आज हरियाणा के मुख्य सचिव डी.एस. ढेसी की अध्यक्षता में हुई राज्य स्तरीय मंजूरी एवं निगरानी समिति की 5वीं बैठक में इन दोनो मामलों को स्वीकृति दी गई। अब इन परियोजना रिर्पोटों को केंद्र सरकार की मंजूरी के लिए भेजा जायेगा।
बैठक के दौरान बताया गया कि प्रधानमंत्री आवास योजना-शहरी के लिए 66 शहरों की कार्ययोजना में से 56 शहरों  को पहले ही स्वीकृति प्रदान  की जा चुकी है। उन्हें बताया गया कि प्रधानमंत्री आवास योजना – शहरी के तहत 66 शहरों के कुल 86924 लोगों को कवर किया जायेगा, जिनमें से 9413  का घर बनाने के लिए लोन, 50002 लोगों को डवलपर्स द्वारा मकान तैयार करके किश्तों में दिया जायेगा। इसी प्रकार,  27509 लोगों को नया घर बनाने या आवासीय ईकाई को सुधारने के लिए 2.50 लाख रूपये की अनुदान राशि दी जाएगी।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

झंड़े का रंग हरा होगा—नई पार्टी के दिए संकेत

Jeewan Aadhar Editor Desk

जरा—सी जल्दबाजी ने 3 चिराग बुझएं

समझौता ब्लास्ट मामला : कोर्ट ने सुनवाई के लिए दी 7 और 8 फरवरी की तारीख