उत्तर प्रदेश जॉब

UPBEB ने 68500 पदों के लिए टीचर भर्ती निकाली, आवेदन की अंतिम तारीख 5 फरवरी

लखनऊ,
उत्तर प्रदेश सरकार प्रदेश में रिक्त पड़े टीचर पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती करने जा रही है। उत्तर प्रदेश बेसिक एजुकेशन बोर्ड (UPBEB) ने 68500 पदों के लिए भर्ती निकाली है और इस भर्ती में असिस्टेंट टीचर पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। भर्ती में चयनित होने वाले उम्मीदवारों को बेसिक शिक्षा परिषद की बेसिक प्राइमेरी स्कूल में चयनित किया जाएगा।

भर्ती में आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर 5 फरवरी से पहले इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। हालांकि अभी चयनित उम्मीदवारों की पे-स्केल पर कोई फैसला नहीं लिया गया है।

योग्यता
इस भर्ती में मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट और एनसीटीई के किसी संस्थान से बीटीसी किया होना आवश्यक है। साथ ही इसके समकक्ष पढ़ाई कर चुके उम्मीदवार भी इस भर्ती में आवेदन कर सकते हैं। वहीं आयु सीमा सरकार के नियमों के आधार पर तय की जाएगी।

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा।

आवेदन फीस

इस पद पर आवेदन करने के लिए जनरल और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 600 रुपये, एससी-एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 400 रुपये फीस का भुगतान करना होगा। फीस का भुगतान ई-चालान या ऑनलाइन बैंकिंग से किया जा सकता है। साथ ही दिव्यांग उम्मीदवारों को फीस का भुगतान नहीं करना होगा।

कैसे करें अप्लाई

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट upbasiceduboard.gov.in पर जाएं और परीक्षा से जुड़े लिंक पर क्लिक कर आवेदन कर दें।

आवेदन करने की आखिरी तारीख– 5 फरवरी 2018

फीस जमा करने की आखिरी तारीख– 7 फरवरी 2018

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

ASP राजेश साहनी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

आदित्यनाथ योगी के बोल— भंसाली पर भी होनी चाहिए कार्रवाई

Jeewan Aadhar Editor Desk

उत्तर प्रदेश ATS ने किया जैश—ए—मोहम्मद का एक आतंकी गिरफ्तार

Jeewan Aadhar Editor Desk