उत्तर प्रदेश

पुलिस की वर्दी पर विराजमान होंगे भगवान श्रीकृष्ण

मथुरा,
योगी सरकार ने हाल ही में वृंदावन को पवित्र धार्मिक स्थल घोषित किया था। अब उत्तर प्रदेश सरकार मुथरा पुलिस को नई यूनिफॉर्म देने जा रही है। इस यूनिफॉर्म के कंधे पर बैज में भगवान कृष्ण का फोटो होगा। इस लोगो में कृष्ण के फोटो के साथ पर्यटन पुलिस भी लिखा होगा। मथुरा के एसएसपी स्वप्निल मनगेन ने बताया कि रैंक के हिसाब से पुलिसवाले बिल्ला लगाएंगे। इस लोगो को मथुरा पुलिस की यूनिफॉर्म में शामिल करने का उद्देश्य उन्हें और ज्यादा टूरिस्ट फ्रेंडली बनाना है। जिस तरह आगरा ताज महल के लिए प्रसिद्ध है उसी तरह मथुरा बांके बिहारी मंदिर के लिए जाना जाता है। इस तरह का लोगो पुलिस को विशेष पहचान देगा। जीवन आधार प्रतियोगिता में भाग ले और जीते नकद उपहार

छवि सुधारने की कोशिश
विभाग के कुछ सूत्रों ने बताया कि फतेहपुर सीकरी में स्विस कपल पर हुए हमले में यूपी पुलिस की आलोचना हुई थी। उसके बाद से उनकी छवि सुधारने की दिशा में काम हो रहा है। हालांकि प्रदेश के दूसरे हिस्सों में पुलिस विभाग के लोग इसका विरोध कर सकते हैं।
यह प्रस्ताव डीजीपी के पास है। डीजीपी के हरी झंडी मिलते ही बैज के लोगो का डिजाइन फाइनल हो जाएगा। कुछ लोगों का कहना है कि प्रदेश सरकार हर जगह भगवाकरण कर रही है यह लोगो भी उसी का हिस्सा होगा।
पार्ट टाइम नौकरी की तलाश है..तो यहां क्लिक करे।

कांग्रेस ने की आलोचना
पूर्व डीजीपी बृजलाल ने बताया कि इस तरह के लोगो को अनुमति नहीं दी जानी चाहिए। ऐसा हुआ तो यूपी पुलिस की धर्मनिरपेक्ष छवि खराब होगी। कांग्रेस के प्रवक्ता विवेक बंसल ने कहा कि भारत एक धर्मनिरपेक्ष देश है। सरकार को किसी एक धर्म का प्रचार और संरक्षण नहीं देना चाहिए। इस तरह का लोगो संविधान के खिलाफ है। जीवन आधार न्यूज पोर्टल के पत्रकार बनो और आकर्षक वेतन व अन्य सुविधा के हकदार बनो..ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।
कांग्रेस आगरा के अध्यक्ष हाजी जमिलुद्दीन कुरैशी ने कहा कि इस तरह के लोगो पर उन्हें आपत्ति है। हालांकि बीजेपी के एक सदस्य ने कहा कि कृष्ण की फोटो के साथ अगर मथुरा पुलिस को लोगो दिया जा रहा है तो इसमें कुछ भी गलत नहीं है। हर किसी को पता है कि मथुरा वृंदावन कृष्ण की जन्मस्थली है और उनसे जुड़ी है। ऐसे में भगवान की तस्वीर वाले लोगो पर आपत्ति क्यों?
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

शादियों का रजिस्ट्रेशन होगा अनिवार्य, नहीं कराया तो सरकारी योजनाओं से कटेगा नाम

BJP विधायक हत्याकांड के आरोपी का एनकाउंटर, 400 से ज्यादा गोलियां चली थी BJP विधायक हत्याकांड में

अजब प्रेम कहानी: पति ने बिरादरी की पंचायत में पत्नी को किया प्रेमी के हवाले