हिसार

घोर लापरवाही : पेपर था साइंस का..थमा दिया हिंदी का

आदमपुर (अग्रवाल)
बोर्ड एग्जाम से पहले विद्यार्थियों की अच्छी तैयारी करवाने के लिए शिक्षा विभाग द्वारा इस बार शुरू किए गए प्री बोर्ड एग्जाम के पहले ही दिन डेटशीट गलत हो गई। खंड आदमपुर के सरकारी स्कूलों में सोमवार को पहले दिन 10वीं के विद्यार्थियों को सांइस की जगह हिंदी विषय का पेपर थमा दिया। गलती का पता लगने पर कुछ देर बाद हिंदी का पेपर वापस लिया गया और साइंस विषय का पेपर परीक्षार्थियों को दिया गया। इस तरह कुछ परीक्षा केंद्रों में मंगलवार 30 जनवरी को होने वाला हिंदी का पेपर लीक हो गया।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जानकारी के अनुसार इस बार शिक्षा विभाग ने 10वीं और 12वीं की मासिक परीक्षाओं को प्री बोर्ड परीक्षाओं में बदला था ताकि विद्यार्थी मार्च माह में होने वाली बोर्ड की परीक्षाओं की अच्छी तैयारी कर सके। पहले विभाग द्वारी जारी की गई डेटशीट में प्रथम दिन हिंदी विषय का पेपर दर्शाया गया था। जिसके बाद विभाग की संशोधित डेटशीट में हिंदी की जगह पहले दिन सांइस विषय का पेपर कर दिया। सुबह आदमपुर सहित अनेक सरकारी स्कूलों में बच्चों को हिंदी विषय का पेपर थमाया तो परीक्षार्थियों ने इस पर कड़ा ऐतराज जताया। कई जगह करीब आधे घंटे बाद में परीक्षार्थियों से हिंदी का पेपर वापस ले लिया गया और साइंस का पेपर दिया गया। इस तरह करीब आधे घंटे तक परीक्षार्थियों और शिक्षकों में असमंजस की स्थिति बनी रही।
परीक्षा शुरू होने से पहले ही वापस दिया बंडल
इस बाबत बात करने पर आदमपुर राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के प्राचार्य सुनील कुमार धतरवाल ने बताया कि पौने 9 बजे स्कूल के शिक्षक खंड कार्यालय से हिंदी का बंडल लेकर आए थे। पता लगते ही खंड कार्यालय स्कूल के पास होने पर तुरंत हिंदी पेपर का बंडल बदला कर परीक्षा के समय बच्चों को विज्ञान विषय का पेपर दिया गया। जिसकी बच्चे तैयारी करके आए थे।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

सीमा ग्रेवाल ने दी पुरुषों को चुनौती…थाम लिया बस का स्टेरिंग

Jeewan Aadhar Editor Desk

उपायुक्त ने खुद संभाली जिला में नशे के नेटवर्क को तोडऩे की कमान, रिजल्ट के लिए तय होगी सभी अधिकारियों की जिम्मेदारी

देश के कोने-कोने से हर रोज हजारों व्यक्ति दर्शन के लिए आते अग्रोहा धाम : बजरंग गर्ग

Jeewan Aadhar Editor Desk