फतेहाबाद

जंगली जीवों का शिकार करते महिला काबू, पति व बेटा फरार

फतेहाबाद (साहिल रुखाया)
वन्य प्राणी विभाग ने गांव जांडली में एक महिला को वन्य प्राणियों का शिकार करने के आरोप में हिरासत में लिया है। साथ ही उससे वन्य प्राणियों का गोश्त भी बरामद किया है। महिला के अलावा उसका पति, पुत्र व एक अन्य व्यक्ति मौके से भागने में कामयाब हो गए। वन्य प्राणी विभाग के अधिकारी देवेंद्र नेहरा ने बताया कि महिला को कल कुरुक्षेत्र में विंभाग की कोर्ट में पेश किया जाएगा। वहीं उसके पुत्र जो इस मामले में मुख्य आरोपी है, उसकी तलाश में दबिश दी जा रही है।

अखिल भारतीय बिश्नोई जीव रक्षा सभा के जिला प्रधान राधेश्याम बिश्नोई को सूचना मिली कि गांव जांडली क्षेत्र में कुछ लोग वन्य प्राणियों का शिकार कर रहे हैं। उन्होंने मामले की सूचना वन्य प्राणी विभाग व पुलिस को दी। सूचना मिलने पर विभाग की टीम ने जांडली गांव में पहुंचकर चार लोगों को गोश्त सहित देख लिया। टीम ने मौके से कमलेश नामक महिला को पकड़ लिया, जबकि उसका पुत्र देवीलाल, पति व एक अन्य मौके से भाग गए। महिला से जंगली बिल्ली व ब्लैक बग पक्षी का गोश्त बरामद किया है। विभाग की टीम ने महिला को हिरासत में लेकर वाइल्ड लाइफ एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पहले भी कई मामलों में नामजद
वन्य प्राणी विभाग के अधिकारी देवेंद्र नेहरा के अनुसार पकड़ी गई महिला का पुत्र देवीलाल इस प्रकार के कार्य करता रहता है और जंगली जीवों के शिकार के कई मामलों में वह पहले भी पकड़ा जा चुका है और नामजद है। विभाग की टीम उसके संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

पहले खुद करता था नशा..अब दूसरों को धकेल रहा था दलदल में—पुलिस ने किया काबू

जिला को नशा मुक्त बनाने के प्रयास तेज, चार तस्करों से लाखों कीमत की 53.06 ग्राम हेरोइन बरामद

बिजली का पोल बना विवाद का कारण..आत्माराम की पीट—पीटकर हत्या