बिहार

राष्ट्रीय महिला कबड्डी और कुश्ती खिलाड़ी को रेप की धमकी

पटना
बिहार की रहने वाली राष्ट्रीय महिला कबड्डी और कुश्ती खिलाड़ी रूबी (बदला हुआ नाम) खेल की दुनिया में नाम कमाना चाहती है, मगर अपने गांव में जातीय विद्वेष की वजह से अब उसे दबंग न केवल खेल छोड़ने के लिए कह रहे हैं, बल्कि उनकी बात ना मानने पर उसे बलात्कार की धमकी भी दी जा रही है।

रूबी पटना से 40 किलोमीटर दूर मोकामा के पास पंडारक गांव की रहने वाली है। पिछले कुछ महीनों से इलाके के दबंग उस पर खेल छोड़ने के लिए दबाव बना रहे हैं, और ऐसा ना करने पर उसे बलात्कार की धमकी भी दी जा रही है। रूबी यादव समाज से है और कबड्डी की राष्ट्रीय स्तर की खिलाड़ी भी है। यही बात उसके गांव के ऊंची भूमिहार जाति के लोगों को नागवार गुजर रही है।

इसी बात को लेकर रूबी ने 2 महीने पहले भी स्थानीय पुलिस से संपर्क किया था और दबंगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। मगर पुलिस ने उस शिकायत पर कोई कार्यवाही नहीं की। रूबी का कहना है कि वह रोजाना अपने गांव से 25 किलोमीटर दूर कबड्डी की प्रेक्टिस के लिए जाती है और गांव के दबंग उसे धमकी दे रहे हैं कि उसने अगर कबड्डी खेलना बंद नहीं किया तो उसके साथ बलात्कार किया जाएगा।

दरअसल, कुछ महीनों पहले रूबी ने कबड्डी के एक टूर्नामेंट में भूमिहार जाति की एक लड़की को हरा दिया था और तब से ही उसे दबंगों द्वारा परेशान किया जा रहा है और समय-समय पर छेड़छाड़ भी की जा रही है।

इसी सिलसिले में शनिवार को रूबी पटना पहुंची और एसएसपी मनु महाराज से मिलकर शिकायत दर्ज कराई। चौंकाने वाली बात यह है कि एसएसपी मनु महाराज ने भी इस बात को माना कि 2 महीने पहले रूबी ने स्थानीय पुलिस से इस बात की शिकायत की थी मगर उस वक्त इसको लेकर बातचीत के जरिए मामले को रफा दफा कर दिया गया था। मगर उसके बावजूद दबंगों ने रूबी को परेशान करना बंद नहीं किया। पटना के एसएसपी मनु महाराज ने कहा कि अब वह तुरंत ही आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही करेंगे और उनकी गिरफ्तारी सुनिश्चित की जाएगी।

Related posts

बिजली कड़की, डरा दूल्हा, दुल्हन ने लौटाई बारात

70 साल से गांव के माथे पर कलंक, दो बेटियों ने मेहनत के बल पर धो दिया कलंक

बुझ सकती है RJD की लालटेन, चुनाव आयोग ने जारी किया नोटिस