हिसार

सावधान! बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ योजना के नाम पर गुमराह करने वाला गिरोह है सक्रिय

हिसार,
बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ योजना के नाम पर फार्म भरवाकर लोगों को गुमराह करने वाले किसी गिरोह के हिसार में सक्रिय होने के समाचार मिले हैं। ऐसी सूचनाओं पर संज्ञान लेते हुए महिला एवं बाल विकास विभाग ने आमजन से आह्वान किया है कि वे फार्म भरवाकर किसी प्रकार का प्रलोभन देने वालों से सावधान रहें। साथ ही विभाग ऐसे लोगों के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज करवाने की तैयारी कर रहा है।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

महिला एवं बाल विकास विभाग की जिला कार्यक्रम अधिकारी डॉ. पूनम रमन ने बताया कि शहर में कुछ स्थानों से ऐसे समाचार मिल रहे हैं कि कुछ लोग बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ योजना के तहत दो लाख रुपये दिलवाने का लालच देकर लोगों से फार्म भरवा रहे हैं। वार्ड 10 के पार्षद अजीत सिंह ने विभाग को लिखित शिकायत दी है कि उनके वार्ड के लगभग 300 लोग उनसे एक फार्म अटेस्ट करवाकर ले जा चुके हैं। शिकायत के साथ उन्होंने भरवाए जा रहे फार्म की कॉपी भी विभाग को सौंपी है। उन्होंने कहा कि जब वे लोगों को समझाते हैं और अटेस्ट करने से मना करते हैं तो लोग उनसे झगड़ा करने पर उतारु हो जाते हैं।
जीवन आधार फरवरी माह की प्रतियोगिता में भाग लेकर विद्यार्थी और स्कूल दोनों जीत सकते है हजारों रुपए के इनाम…अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

फार्म में लिखा गया है कि प्रधानमंत्री द्वारा 200 करोड़ रुपये की राशि के साथ 26 राज्यों में बेटी बचाओ योजना शुरू की गई है। यह योजना गांवों और शहरों की सभी बेटियों के लिए है। इस योजना में 8 से 32 साल की सभी बेटियों को 2 लाख रुपये मिलने की बात कही गई है। फार्म भेजने का पता भारत सरकार महिला और बाल विकास विभाग शास्त्री भवन दिल्ली बताया गया है।
जिला कार्यक्रम अधिकारी डॉ. पूनम रमन ने बताया कि मामला उनके संज्ञान में आया है और वे इस संबंध में पुलिस में मामला दर्ज करवाएंगी ताकि प्रलोभन देकर लोगों से धोखाधड़ी करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जा सके। उन्होंने आमजन से आह्वान किया है कि वे फार्म भरवाने वालों की सूचना उनके विभाग या पुलिस को दें ताकि ऐसा करने वालों को पकड़वाया जा सके।

जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

तीन पत्ती खेल: पैसा का लगा रहे थे दाव, पुलिस ने छापेमारी करके 6 लोगों को किया गिरफ्तार

पारूलता ने संभाला हिसार की डीआईपीआरओ का कार्यभार

मतदाता दिवस पर हुई रंगोली प्रतियोगिता में मीनू ने मारी बाजी

Jeewan Aadhar Editor Desk