हिसार

मनचलों व आवारागर्दी करने वालों पर महिला पुलिस ने कसा शिकंजा

हिसार (राजेश्वर बेनीवाल)
पुलिस अधीक्षक श्रीमती मनीषा चौधरी के निर्देशानुसार जिला में महिलाओं की सुरक्षा के मद्देनजर महिला थाना प्रभारी निरीक्षक सरोज बाला की पुलिस टीम व इवीटीजिंग स्टाफ की टीमों ने ऑपरेशन दुर्गा के तहत स्कूलों एवं कालेजों के बाहर चैकिंग अभियान चलाया। इस संयुक्त अभियान के तहत एफसी कालेज के सामने से दो मनचलों को काबू करके थाना लाया गया व उनकी बाइक का चालान किया। यही नहीं, उनके माता-पिता को बुलाकर उनके सामने समझाकर दोनों को उनके हवाले किया गया।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

निरीक्षक सरोज बाला के नेतृत्व में गठित टीमे प्रतिदिन महिला कॉलेजों, कन्या स्कूलों, कोचिंग सेंटरों, बाजारों, बस स्टेंड, पार्कों व अन्य संभावित स्थानों पर लगातार गश्त करके महिलाओं व लड़कियों को छेडऩे वाले युवकों व आवारागर्दी करने वाले मनचलों पर शिकंजा कसते हुए उनके बाइकों के कागजातों की जांच करके कागजात न होने पर चालान कर रही है। निरीक्षक सरोज बाला ने बताया कि महिला थाना व इवीटीजिंग की टीमें महिलाओं व लड़कियों के साथ होने वाली छेड़छाड़ को रोकने के लिए शहर के मुख्य महिला कॉलेजों, कन्या स्कूलों पर कालेज व स्कूलों के लगने व छुट्टी के समय महिला पुलिस लगातार गश्त कर रही है। इसके अलावा महिला पुलिस की टीमों द्वारा महिलाओं व छात्राओं को प्रतिदिन जागरूक भी किया जा रहा है तथा महिला पुलिस स्टाफ द्वारा कॉलेजों व स्कूलों का दौरा करके छात्राओं को उनके अधिकारों बारे अवगत कराया जा रहा है। इसके अलावा महिला हेल्पलाइन 1091 पर प्राप्त होने वाली सभी शिकायतों पर गंभीरता के साथ कार्यवाही की जा रही है।
पुलिस अधीक्षक हिसार श्रीमति मनीषा चौधरी ने आम जनता से अपील करते हुए कहा है कि महिलाओं व लड़कियों के साथ होने वाली छेड़छाड की घटनाओं के बारे में तुरंत पुलिस को सूचना दे। सूचना पर पुलिस तुरंत मौके पर पहुंचकर त्वरित कार्यवाही करेगी। श्रीमति चौधरी ने कहा कि आमजन भी छेड़छाड़ की घटनाओं व मनचले लड़कों के बारे में महिला पुलिस हेल्पलाइन नम्बर 1091 या पुलिस कंट्रोल रूम के नंबर 100, 88140-57100 व 88140-58100 पर जानकारी दे सकते है।

जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

श्रीराधे कृष्ण बड़ा मंदिर में अमावस्या के मासिक भंडारे का आयोजन किया गया

सड़क हादसे में मरने वालों संख्या बढ़कर हुई चार, चारों मृतक एक परिवार के

आदमपुर के नागरिक अस्पताल में 37 साल बाद हुई सिजेरियन डिलीवरी