हिसार

किसानों व जनता के संघर्ष में साथ देगा व्यापार मंडल : गर्ग

हिसार,
अखिल भारतीय व्यापार मंडल के राष्ट्रीय महासचिव व हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के अध्यक्ष बजरंग दास गर्ग ने कहा है कि पानी हर व्यक्ति के लिए जीवन-मरन का सवाल है। जब हमें पीने को पानी व फसल पैदा करने के लिए प्यासी धरती को पानी नहीं मिलेगा तो फसल बर्बाद हो जाएगी। ऐसे में सरकार को तुरंत प्रभाव से हिसार जिले के सूखाग्रस्त क्षेत्र को 16 दिन का पानी देना चाहिए।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

बजरंग दास गर्ग संयुक्त जल संघर्ष समिति द्वारा 31 दिन से लगातार हिसार जिले को सरकार द्वारा पूरा पानी ना देने के विरोध में धरने दे रहे किसानों, आम जनता व 36 बिरादरी के लोगों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अगर सरकार ने समय रहते हुए पानी की समस्या को दूर नहीं किया तो यह जनआंदोलन विकराल रूप धारण कर लेगा, जिसकी पूरी जिम्मेवारी सरकार की होगी। उन्होंने कहा कि सरकार ने चुनाव के समय पूरा बिजली पानी देने का वायदा किया था, मगर पूरा पानी तो दूर की बात 16 दिन भी पानी देने में भी सरकार विफल सिद्ध हुई है। पानी की कमी के कारण फसलें सूखी पड़ी हैं, पीने के लिए पानी खरीद कर लाना पड़ रहा है, खेतों में पानी ना आने के कारण किसान बर्बाद हो रहे हैं, जिसके कारण व्यापार व उद्योग भी प्रभावित हो रहे हैं और हिसार के साथ-साथ हरियाणा में बेरोजगारी फेल रही है।

नौकरी करनी है तो जीवन आधार प्रबंधक बने और 70 हजार रुपए मासिक वेतन तक पाए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

बजरंग दास गर्ग ने ऐलान किया कि संयुक्त जल संघर्ष समिति, हिसार जिले को पानी दिलाने के लिए जो भी आंदोलन करेगी व्यापार मंडल उसमें पूरा सहयोग करेगा। उन्होंने जिला प्रशासन को कहा कि वह भी मुख्यमंत्री से बातचीत करके तुरन्त पानी की समस्या का समाधान करे ताकि सूखी फसलों को बचाया जा सके। इस अवसर पर हरियाणा अग्रवाल विकास संगठन के जिला अध्यक्ष सतपाल अग्रवाल, अनाज मंडी प्रधान संतकुमार सिंगला, व्यापार मंडल प्रदेश संगठन मंत्री राजेन्द्र बंसल, महासचिव भीमसेन बवेजा, सहसचिव अशोक बंसल, प्रचार मंत्री रतन बंसल चिड़ा वाले, पूर्व पार्षद डा. दयानंद शर्मा, आर्य समाज के पूर्व प्रधान बदलूराम आर्य, बंटी गोयल, जल संघर्ष समिति के जिला अध्यक्ष कुरड़ा राम नंबरदार व समिति के पदाधिकारी सदस्य व महिलाएं हजारों की संख्या में मौजूद थे।

जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

हिसार में विवाह समारोह से हुए थे करीब 150 संक्रमित, दूल्हे का पिता को किया गिरफ्तार

कल्पना चावला कॉलेज ऑफ एजुकेशन में रखवाले ही निकले चोर— मामला दर्ज

31 मार्च 2019 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम