फतेहाबाद

आफत बना दहेज में मिला लंगूर, दूल्हे को जींद ले गई वन्य प्राणी विभाग की टीम

फतेहाबाद (साहिल रुखाया)
दहेज में लंगूर मिलने की खबरों से चर्चा में आए दूल्हे की मुसीबतें थमने का नाम नहीं ले रही है। आज वन्य प्राणी विभाग की टीम ने दूल्हे को जांच में शामिल कर लिया है और उससे पूछताछ के लिए उसे जींद बुलाया, जहां सब इंस्पेक्टर ने लंगूर के संबंधित सवाल-जवाब किए। वहीं विभाग की टीम ने स्थानीय अस्पताल में वेटरनरी सर्जन से जानवर का मेडिकल करवाया। मेडिकल में लंगूर फिट बताया गया है। लंगूर का सर्टिफिकेट विभाग के उच्चाधिकारियों को भेजा गया है। उच्चाधिकारियों के आदेश के बाद लंगूर को जंगल या फिर जू में छोड़ा जाएगा।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

वन्य विभाग के अधिकारी देवेंद्र नेहरा ने बताया कि लंगूर के मेडिकल में यह परखा गया है कि कहीं लंगूर को टॉचर्र तो नहीं किया गया या उसे मारापीटा तो नहीं गया और जांच में लंगूर बिलकुल फिट मिला है। वहीं दूल्हे को इसलिए जांच में शामिल कर पूछताछ की गई है ताकि पता चल सके कि लंगूर कहां से और कैसे लाया गया। कहीं यह मामला जानवर की खरीद फरोख्त से तो नहीं जुड़ा और इन्हें लंगूर दिया गया है या इन्होंने डिमांड की थी। अगर डिमांड की गई तो कार्रवाई की जाएगी।
गौरतलब है कि टोहाना के कर्मवीर पूनिया के बेटे की शादी में उसके ससुरालजनों ने लंगूर दहेज में दिया था, क्योंकि पूनिया परिवार के रिहायशी क्षेत्र में बंदरों की टोली उन्हें परेशान कर रही थी। जिसकी खबरें प्रदेशभर की मीडिया में छाने के बाद लंगूर को वन्य प्राणी विभाग की टीम ने जब्त कर लिया था।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

सरसों पर दामी कम करने संबंधी सरकार के फरमान के खिलाफ सडक़ों पर उतरेंगे व्यापारी: टेकचंद मिढ़ा

खड़ी कारों को बनाया निशाना, ईंट और तेजधार हथियारों से तोड़े शीशे

युवा उत्थान-सहकारिता समाधान विषय पर युवा कौशल विकास कार्यक्रम का आयोजन

Jeewan Aadhar Editor Desk