हिसार

लघुसचिवालय से लेकर फव्वारा चौक तक गूंजी थाली—चम्मच की आवाज

हिसार,
हरियाणा संयुक्त कर्मचारी मंच से संबंधित आंगनवाड़ी वर्कर एवं हेल्पर यूनियन ने अपने धरने के दसवें दिन लघु सचिवालय से फव्वारा चौक तक जोरदार प्रदर्शन किया और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। आंगनवाड़ी महिलाएं थाली व चम्मच लेकर पहुंची हुई थी।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

आंगनवाड़ी यूनियन की राज्य प्रधान जगमति मलिक व जिला प्रधान बिमला राठी के नेतृत्व में सैंकड़ों महिलाएं लघु सचिवालय के धरनास्थल से फव्वारा चौक तक प्रदर्शन करते हुए तथा थाली व चम्मच बजाते हुए आई। आंदोलन में आंगनवाड़ी महिलाओं की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। प्रदर्शन में जितनी महिलाएं शामिल हुई, उससे ज्यादा महिलाएं लघु सचिवालय के समक्ष धरनास्थल पर मोर्चा संभाले रही और गीत गाती रही। प्रदर्शन व धरने पर आंगनवाड़ी नेता जगमति मलिक व बिमला राठी ने ऐलान किया कि सरकारी कर्मचारी का दर्जा देने सहित अन्य मांगों व समस्याओं का समाधान जब तक नहीं होगा, तब तक आंदोलन जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि सरकार के टरकाऊ रवैये की वजह से आंगनवाड़ी महिलाओं को आज आंदोलन के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार को अपने संकल्प पत्र पर गौर करना चाहिए अन्यथा प्रदेश का हर वर्ग भाजपा को सबक सिखाएगा।

आंगनवाड़ी महिलाओं के धरने को रोडवेज यूनियन नेता रमेश सैनी, अरूण शर्मा, किसान नेता का. कृष्णस्वरूप गोरखपुरिया, सेवानिवृत आईएएस अधिकारी फतेहसिंह डागर ने भी संबोधित किया और उनकी मांग मानने की अपील सरकार से की। उन्होंने पास ही धरने पर बैठे किसानों से भी मुलाकात की और सरकार से उनकी मांग के अनुसार दो सप्ताह पानी देने की अपील की। उन्होंने कहा कि सरकार को संवादहीनता तोड़कर आंदोलनरत किसानों व आंगनवाड़ी महिलाओं से बातचीत करनी चाहिए।
प्रदर्शनकारी आंगनवाड़ी महिलाओं में मुख्य रूप से उपरोक्त के अलावा राजबाला, बिमला कुंडू, मंतारी, सुनीता, पार्वती, सुशीला, कमलेश बूरा, अनीता व अन्य ने कहा कि सरकार अविलंब मांगे माने अन्यथा आंदोलन को और तेज किया जाएगा।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

प्राणायम व योगासन करने से बीमारियों से बचा जा सकता है-अशोक आर्य

नगर निगम के कूड़ा वाहनों पर फिर से लगेंगे स्पीकर

आदमपुर : जिंदा मां—बाप को मृत दिखाना पड़ा भारी, युवक व सीएससी सेंटर संचालक पर मामला दर्ज

Jeewan Aadhar Editor Desk