हिसार

हिसार में 123 पर पहुंचा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा, शनिवार को मिले 8 नये मामले

हिसार शहर की बजाय हांसी, बरवाला, आदमपुर व अन्य गांवों में मिले संक्रमित

हिसार,
हिसार में अब कोरोना संक्रमित बढ़ नहीं रहे, बल्कि तेजी से बढ़ रहे हैं। शनिवार को भी हिसार में 8 नये कोरोना संक्रमित मिले हैं। हालांकि इस बार हिसार शहर के बजाय हांसी, बरवाला, आदमपुर और अन्य गांवों से मिले हैं। इन नये संक्रमितों के बाद हिसार में कुल कोराना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 123 हो गयी है।
सिविल सर्जन डा. योगश शर्मा के अनुसार शनिवार को मिले सभी मरीज बाहरी राज्यों की ट्रैवल हिस्ट्री के हैं। शनिवार को मिले मरीजों में तेलंगाना से गांव पाबड़ा में आया 36 वर्षीय व्यक्ति, बरवाला वार्ड 17 में एक ही परिवार से 55 वर्षीय पुरुष, 44 वर्षीय महिला व एक 25 वर्षीय युवा शामिल है। इसके अलावा मंडी आदमपुर में मुम्बई व दिल्ली से आये 25 व 20 वर्षीय दो युवक, महाराष्ट्र से लौटा गांव नंगथला का 8 वर्षीय बच्चा व गुरुग्राम से हांसी की जगदीश कॉलोनी लौटा एक 29 वर्षीय युवा शामिल हैं। इस प्रकार बाहरी राज्यों से आने वाले लोग हिसार में कोरोना संक्रमितों का ग्राफ लगातार बढ़ा रहे हैं। जानकारी के अनुसार ये सभी संक्रमित अग्रोहा मेडिकल कॉलेज व एनआसीई लैब में हुयी कोरोना जांचों में पॉजिटिव मिले हैं।
दूसरी तरफ उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी के अनुसार केंद्रीय स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्रालय की नई पॉलिसी के अनुसार लक्षण प्रकट होने से 10 दिन बाद ऐसे मरीज को डिस्चार्ज किया जा सकता है जिसे तीन दिन से बुखार न आया हो। डिस्चार्ज करने से पहले उसका परीक्षण करने की आवश्यकता नहीं है। ऐसे लोगों को होम क्वरनटाइन किया जायेगा।

Related posts

आदमपुर में बच्चों ने गुरुवाणी गाकर मनाया गुरु पर्व

Jeewan Aadhar Editor Desk

इस बार कावड़ मेला स्थगित, श्रद्धालु न जाएं हरिद्वार : उपायुक्त

श्री हरियाणा कुरुक्षेत्र गोशाला 7500 से ज़्यादा लोगो को खिला रही खाना