फतेहाबाद

नगरपरिषद कमेटी की बैठक रही हंगामेदार, अनदेखी और भेदभाव के आरोप लगाते हुए फाड़ी एजेंडे की कापी

फतेहाबाद (साहिल रुखाया)
नगरपरिषद कमेटी की हंगामेदार बैठक आज नगर परिषद चेयरमैन दर्शन नागपाल व ईओ अमन ढांडा की अध्यक्षता में हुई। बैठक में वर्ष 2018-19 के लिए कुल 13 करोड़ 30 लाख 58 हजार 60 रुपये का बजट पास किया गया व कुल 43 एजेंडे पास किए गए तो वहीं पार्षद वजीर जाखड़ ने जबरदस्त हंगामा किया। पार्षद ने अनदेखी, भेदभाव का आरोप लगाते हुए एजेंडे की कॉपी फाड़ दी और बैठक का बहिष्कार कर चले गए।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

कमेटी का ओपनिंग बेलेंस 3 करोड़ 73 लाख 185 रुपये हैं और विभिन्न मदों से कमेटी को 12 करोड़ 24 लाख 22 हजार रुपये की आमदन होनी है। इस प्रकार कमेटी के पास 15 करोड़ 97 लाख 93 हजार 883 रुपये का कुल आमदन है, इसमें 13 करोड़ 30 लाख 58 हजार 60 रुपये इस वर्ष खर्च करने का लक्ष्य रखा गया है। बैठक के एजेंडों में मुख्य रूप से बरसाती पानी की निकासी, बंदरों की समस्या, लाइट व सफाई का मुद्दा छाया रहा। नगरपरिषद ने चिल्ली झील में जा रहे बरसाती पानी को रंगोई नाले तक पहुंचाने के लिए पब्लिक हेल्थ को 8 करोड़ 42 लाख रुपये का बजट देने का भी खाका तैयार किया, जो निदेशायल से प्राप्त हो चुकी है और जल्द ही विभाग को ट्रांसफर की जानी है।


इसके अलावा सीवरेज अनाज मंडी के पीछे सीवरेज लाइन डालने, मंडी के पिछले इलाके, वाल्मीकि चौक, बस स्टैंड, शिवालय मार्केट, नागरिक अस्पताल, रतिया गेट, प्रोफेसर कॉलोनी से बरसाती पानी की निकासी के लिए पाइपलाइन डालने का एजेंडा रखा गया। शाक्य कमेटी द्वारा भगवान गौतम बुद्ध की प्रतिमा के लिए मांगी गई जगह का एजेंडा भी रखा गया। सफाई के लिए तिपहिया वाहन खरीदने, तहसील चौक पर बने पार्क, पपीहा पार्क के लिए सामान खरीदने, शहर के विभिन्न कटों पर ब्लिंक लाइट लगाने, वार्डों में बने गड्ढ़ों की रिपयेरिंग, ताऊ देवी लाल मार्केट के ग्रीन बेल्ट के पुननिर्माण, शिवपुरी में शौचालय, पार्किंग की व्यवस्था, बिजली निगम कार्यालय के पास शौचालय बनाने, शहीदी स्मारक के रंग पुताई, चिल्ली झील का नक्शा पास करके विकास करवाने, बाबा फरीद वेलफेयर सोसायटी की एंबुलेंस के लिए बस स्टैंड के बाहर शेड बनवाने, लघु सचिवालय के बाहर चौक का नामकरण करने सहित विभिन्न वार्डों की लाइट, सड़क, गली, पानी, कुर्सियां, सफाई इत्यादि संबंधी कुल 43 एजेंडे रखे गए।
ईओ अमन ढांडा ने बताया कि पांच एजेंडें मुख्य थे, जिनमें शहर में पानी खड़ा होने, बंदरों की समस्या मुख्य रूप से थे। बंदरों की समया को लेकर वन्य प्राणी विभाग से परमिश्र मांगी गई है। बरसाती पानी के लिए 8 करोड़ 42 लाख रुपये पब्लिक हेल्थ को ट्रांसफर किए जाने हैं। इसके अलावा वार्ड 1 के कम्युनिटी सेंटर में अवैध रूप से रह रही एक महिला को वहां से हटाने को लेकर भी बैठक में चर्चा हुई। बैठक में सफाई कर्मियों की कमी का मुद्दा भी उठा।
मनमानी व भेदभाव का लगाया आरोप
पार्षद वजीर जाखड़ ने बताया कि वे वार्ड के एक नागरिक की समस्या को लेकर नप के अधिकारी के पास गए थे और समस्या से संबंधित रिकार्ड मांगा था, मगर अधिकारी ने रिकार्ड देने से मना कर दिया। पार्षद का कहना है कि जब रिकार्ड नगर परिषद का है तो अधिकारी कैसे रोक सकता है। इस व्यवहार के खिलाफ ईओ को रिर्टन में 6 माह पहले शिकायत दी थी, जिस पर ईओ ने अधिकारी से स्पष्टीकरण भी मांगा था, मगर अधिकारी 6 माह तक अपना जवाब नहीं दे पाया। उन्होंने बताया कि अधिकारी का कहना है कि एमसी तो आना जाना रहता है, कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता। उन्होंने आरोप लगाया कि आज जब बैठक में ईओ से इस स्पष्टीकरण संबंध में जवाब मांगा तो उन्होंने अनसुना कर दिया। इसी बात को लेकर उन्होंने बैठक का बहिष्कार किया है। उन्होंने आरोप लगाया कि अधिकारी मनमानी कर रहे हैं और उनके वार्ड में भेदभाव करते हुए कोई विकास कार्य नहीं करवाया जा रहा।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

गुरुपर्व पर हुई हर्ष फायरिंग, दर्जनों फायर की वीडियो हुआ वायरल

एसडीएम सुरेन्द्र बेनीवाल ने किया बबनपुर में बनाए गए शेल्टर हाउस का निरीक्षण

डेरा प्रमुख पर कल आयेगा फैसला, फतेहाबाद में लगी धारा 144