देश फतेहाबाद

परीक्षाओं को नकल रहित सम्पन्न करवाने के लिए डीसी व एसपी ने किया परीक्षा केंद्रों का दौरा

फतेहाबाद (साहिल रुखाया)
उपायुक्त डॉ. हरदीप सिंह ने बुधवार से आरंभ हुई 12वीं कक्षाओं की परीक्षाओं के नकल रहित व सुचारू संचालन को लेकर विभिन्न परीक्षा केंद्रों का दौरा किया और प्रबंधों की समीक्षा की। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक दीपक सहारण भी मौजूद रहे। उपायुक्त ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि 12वीं व 10वीं कक्षा की परीक्षाओं को लेकर पुख्ता प्रबंध सुनिश्चित करें ताकि इन परीक्षाओं को नकल रहित सम्पन्न करवाया जा सके। डॉ. हरदीप सिंह ने परीक्षा केंद्रों पर साफ-सफाई का विशेष प्रबंध रखने तथा परीक्षार्थियों के लिए पेयजल आदि का प्रबंध करने के भी निर्देश दिए।

टीम वर्क के बल पर महज 10 रुपए में शुरु करे बिजनेस..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

गौरतलब है कि 12वीं कक्षा की परीक्षा के लिए जिला में 50 परीक्षा केंद्र बनाए गए है। कुल 8575 परीक्षार्थी 12वीं कक्षा की परीक्षा दे रहे हैं। 10वीं कक्षा की परीक्षा वीरवार 8 मार्च से शुरू होगी और 14276 परीक्षार्थी यह परीक्षा देंगे। वीरवार से परीक्षा केंद्रों की संख्या बढक़र 68 हो जाएगी। सभी परीक्षा केंद्रों पर 10वीं व 12वीं की परीक्षाएं शांतिपूर्वक ढंग से सम्पन्न करवाने के लिए सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए है। इन परीक्षाओं में नकल न हो इसके लिए उपायुक्त डॉ. हरदीप सिंह ने राजस्व अधिकारियों को निर्देश दिए है कि वे अपने-अपने से संबंधित क्षेत्रों के अंतर्गत कम से कम दो परीक्षा केंद्रों को अवश्य ही चैक करें।

इसके अलावा उपायुक्त महोदय के उडऩदस्ते के साथ-साथ अतिरिक्त उपायुक्त, सभी उपमंडलाधीश, जिला शिक्षा अधिकारी, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी, सभी खंड शिक्षा अधिकारी के नेतृत्व में उडऩदस्ते गठित किए गए है। परीक्षाओं के प्रश्र पत्रों की गोपनीयता एवं इनके वितरण इत्यादि के लिए तीन उडऩदस्ते नियुक्त है।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

मासूम गुड़िया की ‘रुह’ मांगे इंसाफ, पुलिस अधीक्षक निकले हैवान की तलाश में

Jeewan Aadhar Editor Desk

हरियाणा के कई स्थानों पर अंधड़ आने से सामान्य जीवन प्रभावित , टोहाना में गेहूं हुआ पानी—पानी

पिछले 24 घंटों में कोरोना ने ली 35 जान, पॉजिटिव मामलों की संख्या हुई 9152

Jeewan Aadhar Editor Desk