हरियाणा

व्यापारियों का मुफ्त बीमा व अप्रिय घटना होने पर मुआवजा राशि देने का प्रावधान करे सरकार : गर्ग

चंडीगढ़,
हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के अध्यक्ष व हरियाणा कान्फैड के पूर्व चेयरमैन बजरंग दास गर्ग ने कहा है कि 9 मार्च को विधानसभा बजट में हरियाणा सरकार को प्रदेश में व्यापार व उद्योग को बढ़ावा देने के लिए ज्यादा से ज्यादा सुविधा देनी चाहिए। सरकार को अपने खर्चे पर प्रदेश के व्यापारी व उदयोगपतियों का मुफ्त बीमा करने, व्यापारियों के साथ कोई भी अप्रिय घटना होने पर सरकार द्वारा मुआवजा राशि देने के अलावा प्रदेश में उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए सस्ती दरों पर बिजली व कम रेटों पर उद्योगपतियों को जमीन उपलब्ध कराने व व्यापारी व उद्योगपतियों को कम ब्याज पर लोन देने की प्रावधान इस बजट सत्र में करना चाहिए।

टीम वर्क के बल पर महज 10 रुपए में शुरु करे बिजनेस..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

बजरंग दास गर्ग ने कहा कि हरियाणा सरकार ने अपने साढ़े तीन साल के कार्यकाल में प्रदेश के व्यापारी व उद्योगपतियों को किसी प्रकार की रियायतें नहीं दी है जिसके कारण आज हरियाणा में व्यापार व उद्योग लगातार पिछड़ता जा रहा है। हर राज्य का विकास व्यापार व उद्योग पर निर्भर रहता है, क्योंकि व्यापार व उद्योग के माध्यम से ही बेरोजगारों को रोजगार मिलता है और केंद्र व हरियाणा सरकार को व्यापारियों के माध्यम से अनेको प्रकार के टैक्सों की प्राप्ति होती है जिसके कारण प्रदेश में विकास कार्य होते है।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

5000 रुपए देकर असफल उम्मीदवार देख सकते है परीक्षा की वीडियो

Jeewan Aadhar Editor Desk

28 छात्राओं ने टीचर पर लगाया अश्लील हरकतें करना का आरोप

ट्रक—बस में जोरदार टक्कर, 12 घायल—3 की हालत गंभीर