हिसार

अग्रवाल समाज शादी में पहली मिलनी महाराजा अग्रसेन के नाम से ली जाए : गर्ग

हिसार,
वैश्य समाज के प्रतिनिधियों की बैठक अग्रोहा धाम के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष व हरियाणा अग्रवाल विकास संगठन के प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग दास गर्ग की अध्यक्षता में सेक्टर 14 में हुई। इस बैठक में करनाल के अग्रवाल भवन में 11 मार्च को होने वाले 18वें युवक-युवती परिचय सम्मलेन पर विचार किया गया।

टीम वर्क के बल पर महज 10 रुपए में शुरु करे बिजनेस..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष बजरंग दास गर्ग ने उपस्थित प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए कहा कि परिचय सम्मेलन में भाग लेने के लिए अब तक 790 युवक-युवतियों के फॉर्म जमा हो चुके हैं। ऐसे युवक युवती परिचय सम्मेलन से फिजूलखर्ची पर रोक लगती है। इसके साथ-साथ युवक-युवतियों को मनचाहा वर वधु एक ही मंच पर मिलने में आसानी होती है। बजरंग दास गर्ग ने वैश्य समाज के व्यक्तियों से अपील की है कि वह शादी में सोने व चांदी कि मिलनी देने की बजाय पहले की तरह कागज की मिलनी दे और पहली मिलनी कुलदेवता महाराजा अग्रसेन के नाम पर ली जाये और शादी के कार्ड के साथ मिठाइयों के डिब्बे ना बांटने की अपील भी समाज से की। श्री गर्ग ने कहा आजकल शादियों में 56 प्रकार के जो पकवान बनाए जाते हैं जो कि पैसे की फजूल खर्चों के अलावा कुछ नहीं है।

प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग दास गर्ग ने समाज के हर व्यक्तियों से अपील की कि शादियों में जरूरत के हिसाब से मिठाइयां व खाना बनाया जाए ताकि लाखों रुपए जो फिजूल खर्चा होता है उस पर अंकुश लग सके। उन्होंने कहा कि अग्रवाल समाज में जनचेतना लाने के लिए पूरे देश में जन जागरण अभियान चलाया जाएगा। इस बैठक में हरियाणा युवा अग्रवाल संगठन प्रधान रमेश जिंदल करनाल, हिसार जिला प्रधान सत्यपाल अग्रवाल, पंचकूला प्रधान राजेश जैन, कुरुक्षेत्र प्रधान राजेश सिंगला, असंध प्रधान रामनिवास जिंदल, प्रदेश महासचिव भूषण गोयल, कोषाध्यक्ष प्रदीप अग्रवाल, उप प्रधान अरुण अग्रवाल, सह सचिव आशीष मंगल आदि प्रतिनिधियों ने अपने विचार रखे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

हिसार—सिरसा हाइवे पर भयानक हादसा, 5 युवकों की मौत, मृतकों की नहीं हो पाई पहचान

कोहली गौशाला में श्रीमद्भागवत कथा रविवार से

आटा चक्की की तिजोरी तोड़ हजारों की चोरी, मामला दर्ज