पंजाब

मानोचाल में कब्जे को लेकर खूनी झड़प, 6 घायल-2 गाड़ियां फूंकी

तरनतारन(अनूप गोयल)

मंगलवार सुबह गांव मानोचाल में गुरुद्वारा जोगीपुर की जमीन के कब्जे को लेकर खूनी झड़प देखने को मिली। इस दौरान निहंग संगठनों ने फायरिंग कर दी जिसमें 6 लोग घायल हो गए। बाद में गुस्साए लोगों ने दो गाड़ियों को भी आग के हवाले कर दिया। स्थिति पर काबू पाने के लिए मौके पर पहुंची पुलिस ने पूरे गांव में भारी पुलिस दल तैनात कर दिया है। स्थिति अभी भी नाजूक बनी हुर्इ है। गांव कमेटी के लोग गुरुद्वारे के बाहर हैं जबकि गुरुद्वारे की जमीन पर कब्जे का दावा करने वाला गुट गुरुद्वारे के अंदर ही है।

टीम वर्क के बल पर महज 10 रुपए में शुरु करे बिजनेस..TATA NEXON CAR सहित बोनस और अन्य उपहार करे अपने नाम.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जानकारी के मुताबिक, गांव की कमेटी के लोग गुरुद्वारे की जमीन पर कब्जा करना चाहते थे। जब गांव की कमेटी के लोग जमीन पर कब्जा करने के लिए जोगीपुर पहुंचे तो गुरुद्वारे पर कब्जा जमाए हुए निहंग सदस्यों तथा गांव कमेटी के लोगों में क्रास फायरिंग शुरू हो गई। इसके चलते हिंसा भड़क गर्इ और गुस्सार्इ भीड़ ने तोड़-फोड़ शुरु कर दी।

फायरिंग तथा आगजनी की घटना में घायल हुए छह लोगों को पुलिस ने अस्पताल में भर्ती करवा दिया है। पुलिस स्थिति पर काबू पाने का प्रयास कर रही है। हांलाकि दोनों पक्ष एक— दूसरे के विरोध में डटे हुए हैं। घटना से पूरे गांव में माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है। पुलिस ने गांव की घेराबंदी कर रखी है। पूरा गांव छावनी में तबदील हो चुका है।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

तांत्रिक के कहने पर गर्भवती को मारकर पेट फाड़कर निकाला बच्चा

रावण दहन के समय हादसा, ट्रेन की चपेट में 50 लोगों के मरने की पुष्टि

पंजाब पुलिस के आला अफसरों की जंग के बीच CM ने दी हिदायत