हिसार

किसान हित में पशु मेले खोले जाएं : गोदारा

हिसार,
भाजपा आजाद नगर मंडल के अध्यक्ष अनिल गोदारा ने प्रदेश के कृषि एवं पशुपालन मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ को ज्ञापन भेजकर प्रदेश में पशु मेले खोलने की मांग की है। इसके अलावा उन्होंने मंत्री से नकली खाद, बीज व अन्य उत्पाद की बिक्री पर रोक लगाने की मांग भी की है।

टीम वर्क के बल पर महज 20 रुपए में शुरु करे बिजनेस..TATA NEXON CAR सहित बोनस और अन्य उपहार करे अपने नाम.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

भाजपा के जिला प्रधान सुरेन्द्र पूनिया को कृषि एवं पशुपालन मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ के नाम सौंपे ज्ञापन में अनिल गोदारा ने कहा है कि पूर्व की कांग्रेस सरकार ने किसान विरोधी निर्णय लेते हुए पशु मेले बंद करवा दिये थे, जिससे किसानों को भारी नुकसान हो रहा है। उन्होंने मंत्री से मांग की है कि पशु मेले खोले जाएं, जिससे किसानों की आय बढ़ेगी और किसानों द्वारा बैलों से खेती करने से उनकी कृषि लागत घटेगी, पशुपालन को बढ़ावा मिलेगा, गायों की नस्ल सुधार को बल मिलेगा, बैल आवारा नहीं घुमेंगे, जिससे फसलों के नुकसान से बचाव होगा, आवारा पशुओं के डर से किसानों द्वारा लगाई गई कंटीली तारों से पशु भी चोटिल नहीं होंगे क्योंकि यह समस्या ही दूर हो जाएगी। इसके अलावा उन्होंने मंत्री से मांग की है कि नकली खाद, बीज व अन्य उत्पाद में मिलावट पाये जाने पर संबंधित कंपनी पर जुर्माना लाखों रुपयों में किया जाए और उस समय के अधिकारी पर भी कार्रवाई की जाए। उन्होंने उम्मीद जताई कि मंत्री उनकी मांग पर किसान हित में अवश्य गौर करेंगे। जिला प्रधान सुरेन्द्र पूनिया ने आश्वासन दिया कि उनका ज्ञापन मंत्री को भिजवा दिया जाएगा।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

कोहली बाग से हजारों रुपये का सोलर इनवर्टर, बैटरी व प्लेटे चुराई

विमुक्त-घुमंतू/डीएनटी जातियों ने मांगा अनुसूचित जनजाति का आरक्षण

Jeewan Aadhar Editor Desk

किसानों की बिजली कटौती का विरोध करेगी इनेलो : दुष्यंत